Vijay Hazare Trophy: Himachal Pradesh ने Uttar Pradesh को 5 विकेटों से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई

0
414
himachal pradesh
himachal pradesh

BCCI की घरेलू टूर्नामेंट Vijay Hazare Trophy के पहले क्वार्टर फाइनल में Himachal Pradesh ने Uttar Pradesh को 5 विकेटों से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। उत्तर प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी हिमाचल प्रदेश ने 5 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया और सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

Vijay Hazare Trophy में Uttar Pradesh को सस्ते में समेटा

हिमाचल प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए उत्तर प्रदेश की शुरुआत खराब रही। 29 रन पर लगातार दो झटके लग गए। अभिषेक गोस्वामी ने 17 रन बनाए। आर्यन जुयाल ने 9 रन बनाए। इन दोनों के आउट होने के बाद कर्ण शर्मा बिना कोई रन बनाए चलते बने। उसके बाद समीर रिजवी भी 5 रन बनाकर चलते बने। 39 पर 4 विकेट गंवाने के बाद उत्तर प्रदेश को संभलने में वक्त लग गया। अक्षदीप और रिंकू सिंह ने मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने मिलकर 64 रनों की साझेदारी की। 103 पर अक्षदीप 32 रन बनाकर चलते बने।

अक्षदीप के आउट होने के बाद भुवनेश्वर ने रिंकू का साथ दिया और पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने मिलकर 75 रन जोड़े। रिंकू सिंह के रूप में उत्तर प्रदेश को छठा झटका लगा। भुवनेश्वर कुमार ने 46 रन बनाकर आउट हुए और टीम 207 रन ही बना सकी। हिमाचल प्रदेश के लिए विनय गलेटिया ने 3, सिद्धार्थ शर्मा ने 2, पंकज जयवाल ने 2 और ऋषि धवन ने 1 विकेट चटकाए।

Himachal ने हासिल की जीत

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी हिमाचल प्रदेश की टीम ने पांच विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। प्रशांत चोपड़ा ने 99 रन बनाए और महज 1 रन से अपने शतक से चूक गए। निखिल गंग्टा ने 58 रन बनाए। इसके अलावा शुभम अरोड़ा ने 19 और अमित कुमार ने 14 रन बनाकर मुकाबले को जीत लिया। उत्तर प्रदेश के लिए शिवम मावी ने 3 और अंकित राजपूत ने 2 विकेट चटकाए।

संबधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here