Kerala News: BABU ने सैनिकों को किया KISS, कहा- “थैंक्यू”, दो दिनों से पहाड़ों की चट्टानों के बीच फंसा था युवक

0
380
Kerala News
Kerala News

Kerala News: भारतीय सेना के जवानों ने केरल (Kerala) के पलक्कड़ में स्थित मलमपुझा पहाड़ों में फंसे 23 वर्षीय आर बाबू (R Babu) नामक ट्रैकर को बचा लिया है। बता दें कि पहाड़ी पर चट्टानों के बीच आर बाबू करीब दो दिन से फंसा हुआ था। भारतीय सेना के जवानों ने युवक को सुरक्षित निकालने से पहले भोजन और पानी की भी मदद पहुंचाई थी। जैसे ही आज 9 फरवरी को सेना के जवानों को देखते हुए युवक चट्टानों के बीच से बाहर आया, सेना के जवानों ने उसे गोद में उठा लिया। जवानों को देखते ही युवक खुश हो गया और उसने जवानों को थैंक्स बोलते हुए किस भी किया।

Kerala News: बाबू का वीडियो हो रहा वायरल

अब युवक का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। भारतीय सेना के जवानों की जांबाजी को लोग सैल्यूट(Salute) कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह राज्य में इस तरह का पहला बचाव अभियान था, जिसमें स्थानीय निकाय, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल, तटरक्षक शामिल थे और वायुसेना को भी तैयार रखा गया था।

कौन है R Babu?

Kerala News
Kerala News

बाबू नाम का यह युवक मलमपुझा के चेराडु का रहने वाला है, जो सोमवार 7 फरवरी दोपहर को केरल के पलक्कड़ जिले के एलीचिराम में कुरुंबाची पहाड़ियों से उतरते समय दरार में गिर गया था। यह घटना उस दौरान हुई जब बाबू और अन्य तीन दोस्त पहाड़ पर यात्रा कर रहे थे। जिसके बाद भारतीय तट रक्षक के चेतक हेलिकॉप्टर ने भी मंगलवार को बचाव अभियान का प्रयास किया था। परंतु खराब मौसम के कारण अभियान पूरा नहीं हो पाया था। जिसके बाद बुधवार सुबह फिर से प्रयास किया गया और आखिरकार युवक को बचा लिया गया।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here