PM Narendra Modi: Uttarakhand पूरी देश की आस्था ही नहीं बल्कि कर्म और कठोरता की भी भूमि है

0
399
Narendra Modi
Narendra Modi

प्रधानमंत्री Narendra Modi आज उत्तराखंड के देहरादून की यात्रा पर हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने देहरादून के परेड ग्राउंड में 18 हजार करोड़ रुपये की 18 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

इस मौके पर पीएम मोदी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तराखंड पूरी देश की आस्था ही नहीं, बल्कि कर्म और कठोरता की भी भूमि है। इसलिए इस क्षेत्र का विकास करना और इसे सुंदर स्वरूप देना डबल इंजन की सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

पिछले लगभग डेढ़ महीने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड का तीसरी बार दौरा किया है। उत्तराखंड में भी अगले साल चुनाव होने वाले हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरे के साथ सूबे में चुनावी बिगुल भी फूंक दिया है।

पीएम मोदी ने कहा, ‘बीते वर्षों की कड़ी मेहनत के बाद, अनेक जरूरी प्रक्रियाओं से गुजरने के बाद आखिरकार आज ये दिन आया है। मैंने केदारपुरी की पवित्र धरती से कहा था और आज देहरादून से दोहरा रहा हूं, ये परियोजनाएं इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाने में अहम भूमिका निभाएंगी’।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जिन लोगों ने उत्तराखंड राज्य बनाने का विरोध किया था, आज वो ही उत्तराखंड की तारीफ कर रहे हैं।

धामी ने कहा कि वो लोग देशविरोधी हैं जो सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांग रहे हैं। हमारी सरकार का प्रयास है कि साल 2025 में राज्य के गठन के रजत जयंती मौके पर उत्तराखंड को देश का सबसे विकसित राज्य बनाना है।

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तराखंड निवेशक सम्मेलन का किया उद्घाटन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here