Jammu and Kashmir: आतंकियों ने 2 गैर-स्थानीय मजदूरों की हत्या को दिया अंजाम, गोलगप्पे बेचने, बढ़ई का करते थे काम

0
326
terrorist
terrorist

Jammu and Kashmir:बिहार के बांका के अरविंद कुमार साह, जो कि श्रीनगर में गोलगप्पे बेचने का काम किया करते थे, को आज आतंकवादियों ने गोली मार दी। वहीं, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के रहने वाले एक बढ़ई की भी आतंकवादियों ने हत्या कर दी। बता दें कि पिछले दो हफ्तों से नागरिकों को आतंकियों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है।

आतंकवादियों ने गोल-गप्पे बेचने वाले अरविंद कुमार को प्वाइंट-ब्लैंक रेंज से गोली मार

पुलिस ने मामले पर कहा है, “आतंकवादियों ने श्रीनगर और पुलवामा में दो गैर-स्थानीय मजदूरों पर गोलियां चलाईं। बिहार के बांका के अरविंद कुमार साह की श्रीनगर में मौत हो गई और उत्तर प्रदेश के सगीर अहमद पुलवामा में दम तोड़ दिया। क्षेत्रों को सील कर दिया गया है और तलाशी जारी है।” सूत्रों ने कहा कि आतंकवादियों ने गोल-गप्पे बेचने वाले अरविंद कुमार को प्वाइंट-ब्लैंक रेंज से गोली मार दी।

उमर अबदुल्ला और सज्जाद लोन ने की घटना की निंदा

कश्मीर में हो रही नागरिक हत्याओं के कारण पिछले एक सप्ताह से अधिक समय में कई कश्मीरी पंडितों का पलायन हुआ है। कई सरकारी कर्मचारी समेत दर्जनों परिवारों ने चुपचाप अपने घर छोड़ दिए हैं। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, “आज श्रीनगर में एक आतंकी हमले में रेहड़ी लगाने वाले अरविंद कुमार की हत्या की कड़ी निंदा करते हैं। “ जम्मू और कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के नेता सज्जाद लोन ने ट्वीट किया, “यह आतंक है। ईदगाह में एक गैर-स्थानीय विक्रेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। क्या शर्म की बात है। यह कितना कायरतापूर्ण हो सकता है।”

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir मुठभेड़ में शहीद जवान सारज सिंह के घर पहुंचे, Shahjahanpur के DM और SP

हिंदू और बाहरी लोग हमलों के मुख्य लक्ष्य

मालूम हो कि पिछले दो हफ्तों में आठ पीड़ितों में से पांच मुस्लिम नहीं थे, एक स्पष्ट संकेत है कि हिंदू और बाहरी लोग हमलों के मुख्य लक्ष्य हैं। पुलिस ने बड़े पैमाने पर कार्रवाई शुरू की है और अलगाववादियों के साथ उनके संदिग्ध संबंधों के लिए जम्मू-कश्मीर में लगभग 900 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस ने आतंकवाद विरोधी अभियान भी किया तेज

पुलिस ने आतंकवाद विरोधी अभियान भी तेज कर दिया है। पुलिस के मुताबिक पिछले एक हफ्ते में 13 लोगों की मौत हो चुकी है। पुलिस महानिरीक्षक ने कहा, “नागरिकों की हत्या के बाद नौ मुठभेड़ों में 13 आतंकवादी मारे गए हैं। हमने 24 घंटे से भी कम समय में श्रीनगर में पांच में से तीन आतंकवादियों को मार गिराया है।” लक्षित हत्याओं ने बड़े पैमाने पर आक्रोश फैलाया है और पुलिस इन हमलों को रोकने के लिए दबाव में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here