NCP नेता Sharad Pawar बोले- जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहा केंद्र, गैर-BJP शासित राज्यों को अस्थिर करने की हो रही कोशिश

0
330
Sharad Pawar
Sharad Pawar

Sharad Pawar: शनिवार को महाराष्ट्र के पुणे में एनसीपी नेता शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा कि सीबीआई, ईडी, आईटी, एनसीबी जैसी जांच एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है। केंद्र गैर-भाजपा शासित राज्यों को अस्थिर करने की कोशिश कर रहा है। महाराष्ट्र की सरकार अपना 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी और फिर से सत्ता में आएगी।

महाराष्ट्र को अभी तक 35,000 करोड़ रुपये की जीएसटी राशि नहीं मिली-पवार

शरद पवार ने कहा, ‘जब महाराष्ट्र सरकार ने 3,000 करोड़ रुपये के कोयले के भुगतान में 10-12 दिनों की देरी की, तो केंद्र ने आरोप लगाना शुरू कर दिया। दूसरी ओर राज्य सरकार को अभी तक 35,000 करोड़ रुपये की जीएसटी राशि प्राप्त नहीं हुई है, लेकिन कोई भी इस मुद्दे पर कुछ नहीं कह रहा है।’ बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र के विस्तार पर राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा कि मैं इसके बारे में उनके विचार जानने के लिए गृह मंत्री अमित शाह से मिलूंगा।

नवाब मलिक ने NCB और समीर वानखेड़े को घेरा

वहीं NCB के साथ महाराष्ट्र सरकार के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक की अदावत खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। आर्यन खान ड्रग्स मामले में NCB की कार्रवाई को लेकर कई सवाल उठाने वाले नवाब मलिक मुंबई NCB के प्रमुख समीर वानखेड़े से भी खासे नाराज बताये जा रहे हैं। ताजा घटनाक्रम में नवाब मलिक ने एक के बाद कई ट्वीट करके NCB और समीर वानखेड़े को घेरने की कोशिश की है।

नवाब मलिक ने ट्वीट करके कहा, ‘मैं NCB के अवैध कार्यों को फिर से सबके सामने रखने वाला हूं।’ नवाब मलिक ने सवाल खड़ा किया कि यह फ्लेचर पटेल है कौन और उसका NCB से क्या संबंध है? नवाब मलिक ने NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े और उनके विभाग पर सवाल खड़ा करते हुए पूछा है कि आखिर कई मामलों में फ्लेचर पटेल नाम के ही शख्स को क्यों स्वतंत्र गवाह बनाया जाता है?

मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि उनके पास कुल तीन मामलों के पंचनामे की कॉपी है जिसमें फ्लेचर पटेल को स्वतंत्र गावह बनाया गया है। जबकि नियम यह कहते हैं कि जिस भी जगह छापेमारी की जाती है। गवाह उसी के आसपास के लोगों को बनाया जाता है। इन्हीं बातों के जरिए नवाब मलिक आरोप लगा रहे हैं कि NCB के सारे मामले प्लानिंग करके बनाए जा रहे हैं?

यह भी पढ़ें: NCB पर फिर हमलावर हुए Nawab Malik, लगाये कई सनसनीखेज आरोप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here