16 अक्टूबर : केरल के 5 जिलों में रेड अलर्ट, नौसेना की भी ली जा रही मदद, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें….

0
458
kerala
kerala

APN Live Update: केरल के 5 जिलों में रेड अलर्ट के मद्देनजर, बचाव कार्यों में स्थानीय प्रशासन की सहायता के लिए मुख्यालय दक्षिणी नौसेना कमान तैयार है। केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने दक्षिणी नौसेना कमान से, कोच्चि में फंसे लोगों को कुट्टिकल, कोट्टाया एयरलिफ्ट करने के लिए सहायता मांगी है। KSDMA (केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण) नौसेना अधिकारियों के संपर्क में है। गोताखोरी और बचाव दल तैयार हैं। इसके अलावा, हवाई संचालन के लिए अनुकूल मौसम होने पर हेलीकॉप्टर भी तैनात किए जाने के लिए तैयार हैं।

सिंघु बॉर्डर हत्या के मामले में आरोपी निहंग सरबजीत को कोर्ट ने 7 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

सिंघु बॉर्डर हत्या के मामले में आरोपी निहंग सरबजीत को अदालत ने 7 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। बता दें कि सरबजीत को सोनीपत की अदालत में पेश किया गया था। कल निहंग सरबजीत ने खुद को पुलिस के सामने सरेंडर किया था।

INX मीडिया मामले में पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति के खिलाफ दर्ज मामले में कोर्ट में नहीं हो सकी सुनवाई

INX मीडिया मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के तहत पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ दर्ज मामले में आज राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई नहीं हो सकी। अब मामले की सुनवाई 1 नवंबर को होगी। INX मीडिया मामले में ED ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में ED की ओर से दायर आरोप पत्र पर कोर्ट संज्ञान ले चुका है। दरअसल INX मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामला साल 2007-2008 का है। इस मामले में ED ने 2020 में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। 2017 में PMLA के तहत पूर्व केंद्रीय मंत्री और उनके बेटे सहित मामले से जुड़ी अन्य कंपनियों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया था।

Idukki Dam में बढ़ा जलस्‍तर, ब्लू अलर्ट जारी

Idukki Dam water level blue alert
Idukki Dam water level blue alert

Idukki Dam : इडुक्की बांध में जलस्तर बढ़ने के बाद अधिकारियों ने ब्लू अलर्ट जारी कर दिया है। बांध में जलस्‍तर के 2390.86 फीट पहुंचने के बाद नियमानुसार ब्लू अलर्ट जारी करना अनिवार्य है। बांध की अधिकतम क्षमता 2403 फीट है। इडुक्की बांध में पानी वर्तमान में .02 फीट प्रति घंटे की दर से बढ़ रहा है। पानी के बढ़ने की यह गति क्षेत्र में होने वाली भारी बारिश के पूर्वानुमान से रात में और अधिक होने की आशंका है। अगर बाढ़ में जलस्‍तर बढ़कर 2396 फीट हो गया तो ऑरेंज अलर्ट जारी किया जाएगा। उसके बाद अगर एक फीट और जलस्‍तर बढ़कर 2397 फीट की ऊंचाई पर पहुंचा तो अंतिम रेड अलर्ट जारी किया जाएगा। यदि जलस्तर 2403 फीट की अधिकतम क्षमता तक पहुंच जाता है तो अतिरिक्त पानी निकालने के लिए बांध के शटर खोल दिए जाएंगे। पढ़ें विस्तार से…

Jharkhand Minister Hafizul Hasan ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को जीवित रहते हुए दी श्रद्धांजलि, देखें VIDEO

Jharkhand के मंत्री Hafizul Hasan ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को जीवित रहते हुए श्रद्धांजलि दे दी। जबकि पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह तबियत खराब होने की वजह से इलाज के लिए AIIMS में भर्ती हैं। झारखंड सरकार में मंत्री हफीजुल ने एक पब्लिक मीटिंग के दौरान यह बयान दिया। सोशल मीडिया पर मंत्री का यह बयान वायरल हो रहा है। झारखंड सरकार में मंत्री हसन मधुपुर के JMM विधायक हैं। पढ़ें विस्तार से...

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अगले साल सितंबर में होंगे चुनाव: सूत्र

कांग्रेस संगठन में चल रही उठापटक के बीच शनिवार को दिल्ली में Congress Working Committee की बैठक बुलाई गई। जैसा कि पहले से कयास चल रहा था कि इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष पद का मुद्दा जरूर उठाया जाएगा और हुआ भी कुछ वैसा ही। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सितंबर 2022 में चुनाव हो सकता है। पढ़ें विस्तार से…

Congress President Sonia Gandhi का G-23 नेताओं पर निशाना, बोलीं – मैं पार्टी की फुल टाइम अध्यक्ष हूं

Sonia Gandhi

कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के भीतर कई दिनों से खींचतान चल रही है और पार्टी के कई नेताओं की मांग एक स्‍थायी राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष की है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने आज सुबह नई दिल्ली में पार्टी की कार्य समिति की बैठक (Congress Working Committee) में अपने आलोचकों पर निशाना साधते हुए कहा है कि वह पूरी तरह से पार्टी की अध्यक्ष हैं। पढ़ें विस्तार से…

दुर्गा पूजा पंडालों पर हमला के बाद Bangladesh में ISKON मंदिर को जलाया

बांग्लादेश में दुर्गा पंडालों पर हमले के बाद शुक्रवार को एक बार फिर अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय और उनके प्रमुख धार्मिक स्थलों को इस्लामिक कट्टरपंथियों ने निशाना बनाया। अल्पसंख्यक हिंदू से नफरत करने वाले कट्टरपंथियो ने ISKON मंदिर पर हमला कर दिया। मंदिर को जला दिया है, जिसकी कुछ तस्वीरे भी सामने आई हैं। नोआखाली में भीड़ ने इस्कॉन मंदिर पर हमला कर दिया और जमकर तोड़फोड़ की। उन्होंने वहां मौजूद श्रद्धालुओं को भी पीटा। कई श्रद्धालुओं की हालत गंभीर बताई जा रही है। यहां पढ़ें पूरी खबर….

कांग्रेस कमेटी की बैठक में आज पार्टी अध्यक्ष के चुनाव पर हो सकता है फैसला

दिल्ली में आज कांग्रेस पार्टी की बैठक हो रही है। इस बैठक में कांग्रेस संगठनात्मक चुनाव, आगामी विधानसभा चुनाव, लखीमपुर खीरी हिंसा, किसान आंदोलन और महंगाई जैसे मसलों पर चर्चा होने की सभावना है। बैठक में पंजाब, छत्तीसगढ़ और राजस्थान राज्य में कांग्रेस के घमासान पर भी बातचीत होगी। पूरी खबर यहां पढ़ें…..

Chhattisgarh के रायपुर में रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में ब्लास्ट, CRPF के 6 जवान जख्मी

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में धमाका हो गया जिसमे सीआरपीएफ (CRPF) के 6 जवान जख्मी हो गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार घटना सुबह 6.30 बजे हुई है।

आज सुबह 6:30  बजे झारसुगुड़ा से जम्मू जा रही सीआरपीएफ की स्पेशल ट्रेन जो की प्लेटफार्म नंबर दो पर खड़ी थी जिसमें तीन कंपनी 65bn, B/80bn और G/211bn की शिफ्ट हो रही थी। सामान लोडिंग के दौरान इगनाइटर सेट और एसडी कार्तिज जो की ट्यूब लॉन्चिंग में यूज होता है।

उसका एक बॉक्स लोडिंग के दौरान Spl ट्रेन के बोगी no 9 के गेट के पास हाथ से छूट गया जिससे छोटा सा ब्लास्ट हुआ जिससे 6 जवान घायल हुए थे जिनमें से एक हेड कांस्टेबल चौहान को नारायणा हॉस्पिटल में एडमिट किया है शेष 3 जवान फर्स्ट देकर ट्रेन के साथ रवाना हो गए। पूरी खबर यहां पढ़ें…

राहुल द्रविड़ बनेंगे टीम इंडिया के कोच

भारत के पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़ टीम इंडिया का हेड कोच बनने के लिए तैयार हो गए हैं। गौरतलब है कि हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवरों की सीरीज में वो टीम इंडिया के साथ बतौर हेड कोच जुड़े थे। मौजूदा कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल टी-20 वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो रहा है। द्रविड़ टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के हेड कोच का पद संभाल सकते हैं।

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ जारी

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। यह मुठभेड़ पुलवामा के पंपोर में चल रही है। इस मामले में पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विजय कुमार ने बताया कि पंपोर के द्रंगबल में सुरक्षा जवानों और आतंकियों के बीच भीषण मुठभेड़ जारी है।

प्रशांत किशोर पर हरीश रावत की तल्ख टिप्पणी

देश में कई चर्चित चुनावों के रणनीतिकार रहे प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने पर संदेह अब भी बना हुआ है। इसी बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता और CWC के सदस्य हरीश रावत ने कहा है कि पीके पहले कांग्रेस में कार्यकर्ता के तौर पर शामिल हों, उनका स्वागत है। इसके बाद वह अपना ज्ञान दें। उन्होंने कहा कि पार्टी में शामिल होने के बाद भी वह इस बात पर जोर नहीं दे सकते कि इसी ढंग से कांग्रेस में काम होना चाहिए। पार्टी किसी एक शख्स की गुला्म नहीं हो सकती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here