भारत में आए दिन ट्रेन की लेटलतीफी की खबरें सुनने को मिलती है। लेकिन शायद आपने ये कभी नहीं सुना होगा कि कोई ट्रेन अपने तय समय से पहले चली गई हो। अपने तय समय से पहले ट्रेन के चलने का मामला सामने आया है। जिसके लिए रेलवे विभाग को माफी भी मांगनी पड़ी है। ये मामला भारत से नहीं बल्कि जापान में देखने को मिला है।

दरअसल, शुक्रवार की सुबह जापान के नोटोगोवा स्टेशन पर ट्रेन खड़ी थी जिसे 7.12 पर निकलना था। ड्राइवर को लगा कि ट्रेन का वक्त हो गया है और उसने 7.11 पर ही ट्रेन चला दी। दरवाजे बंद होने पर उसे एहसास हुआ कि अभी टाइम नहीं हुआ है, लेकिन स्टेशन पर किसी भी यात्री को न पाकर उसने ट्रेन आगे बढ़ा दी। ट्रेन स्टेशन से 7:11:35 पर निकल गई थी यानी तय वक्त से सिर्फ 25 सेकंड पहले।

ड्राइवर को तो स्टेशन पर कोई यात्री नहीं दिखा था, लेकिन खबरों के मुताबिक, एक शख्स ने ट्रेन मिस कर दी थी। इस पर उसने ट्रेन के तय वक्त से पहले निकलने की शिकायत स्टेशन इंचार्ज को कर दी थी। जिसके बाद इंचार्ज ही इस मामले को ऊपर तक लेकर गए।

जब इस मामले ने तूल पकड़ना शुरु किया तो वेस्ट जापान रेलवे कंपनी को माफी मांगनी पड़ी। अखबारों में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारी ने कहा, ‘हमारी वजह से हुई परेशानी का हमें अफसोस है, आगे से ऐसा न हो इसका पूरा ख्याल रखा जाएगा।’

आपको बता दें कि इससे पहले भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था। तब तोक्यो में एक ट्रेन 20 सेकंड पहले निकल गई थी जिस पर रेल प्रशासन ने माफी मांगी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here