कश्मीर में पाकिस्तान की नापाक हरकतों और बिगड़े हालातों के बीच एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में भारतीय सेना ने एलओसी के पास स्थित पाकिस्तान के बंकरों को एंटी गाइडेड मिसाइल से उड़ा दिया है। इससे पहले भी कश्मीर से कई वीडियो वायरल हुए हैं। इसी क्रम में सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो में यह साफ़ देखा जा सकता है कि दागी गई मिसाइलें बिलकुल निशाने पर हैं और कई बंकर तबाह भी हुए हैं।

इस वीडियो की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। न ही इसके बारे में कोई पुख्ता जानकारी मिली है। अभी तक यह भी साफ़ नहीं हुआ है कि यह कारवाई कब और कहाँ की गई थी। हालांकि ख़बरों के मुताबिक यह कारवाई भारतीय सेना ने नौशहरा सेक्टर के कसलिस्यां क्षेत्र में पाकिस्तान द्वारा सीजफायर उल्लंघन के बाद की थी। यह कारवाई हाल ही में दो जवानों की पाकिस्तानी सैनिकों की हत्या से पहले की बताई जा रही है।

इस वीडियो के सामने आने के बाद कम से कम यह तो तय है कि पाकिस्तान की आतंकी गतिविधियों और सीजफायर उल्लंघन का भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है। इस वीडियो में सेना के द्वारा पांच पाकिस्तानी बंकरों को तबाह करते साफ़-साफ़ देखा जा सकता है। यह वीडियो कब किसने कहाँ और कैसे बनाया फ़िलहाल इसकी कोई भी जानकारी नहीं मिल सकी है।

गौरतलब है कि सीमा पर पाकिस्तान के उकसावे का सेना द्वारा ऐसी कारवाई कर जवाब देना सामान्य घटना है और ऐसी जवाबी कारवाई का सेना वीडियो बना कर भी रख लेती है। इस वीडियो के बारे में जब सुरक्षा चूक से सम्बंधित सवाल पूछा गया तो सेना के सूत्रों ने कहा कि वीडियो सामने आना किसी तरह की सुरक्षा चूक नहीं है। इसलिए इसकी जांच का सवाल ही नहीं उठता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here