कांग्रेस के नेता श्योराज जीवन को हिरासत में ले लिया गया है। इनपर आरोप है कि इन्होंने हाथरस में भड़काऊ बयानबाजी की है। बयान का वीडियो वायरल होने के बाद बुधवार को पुलिस ने श्‍योराज जीवन के खिलाफ संगीन धाराओं में केस दर्ज किया था

वीडियो सामने आने के बाद प्रशासन ने जांच शुरू कर दी। बुधवार शाम होते-होते अलीगढ़ के थाने में केस दर्ज कर लिया गया। एसपी ग्रामीण शुभम पटेल ने कहा था कि जरूरत पड़ी तो श्‍योराज जीवन की गिरफ्तारी भी की जा सकती है। श्‍योराज जीवन को पूछताछ के लिए समन जारी किया गया था। वीडियो में श्योराज कहते दिख रहे थे, ‘आज हम बूलगढ़ी गांव में बैठे हैं। इस गांव में एक बहादुर बेटी रहती थी। आरोपियों ने उसकी अस्मत लूटने का प्रयास किया। मैं अपने समाज से यह कहने आया हूं कि अपने को कमजोर मत समझना। हमारी बहनों की तरफ यदि किसी ने हाथ उठाया तो हम उसका हाथ काट देंगे। किसी ने गलत नज़र से देखा तो आंख निकाल लेंगे। इसमें कांग्रेस नेता यह भी कहते हुए नजर आ रहे थे कि दंगा कोई रोक नहीं पाएगा। पूरी तैयारी है। बहुत से लोग काट दिए जाएंगे, बहुत से मार दिए जाएंगे, जिसके बाद राहुल और प्रियंका आएंगे।

आरोपी अलीगढ़ थाना गांधी पार्क के रहने वाले हैं। इनके आवास पर पुलिस ने समन भेजा था। गुरूवार को श्योराज जब हाथरस पहुंचे तो तमाम मीडिया कर्मी जुट गए ।

अपने उपर लगे आरोप के बारे में श्योराज ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। साथ ही उन्होंने ये भी कहा, “संविधान मे यकीन करता हूं इसलिए अपना बयान दर्ज कराने आया हूं। पुलिस को मैंने क्या बयान दिया है इसके बारे में कुछ नहीं बताउंगा।”

हाथरस कथित गैंगरेप कांड की आड़ में यूपी को दंगों की आग में झोंकने की साजिश हो रही हैं। इस बात को लेकर कई खुलासे भी हुए हैं।  कांग्रेस नेता श्‍योराज जीवन का एक भड़काऊ वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने उनसे शुरुआती पूछताछ की। इसके बाद पुलिस ने उन्‍हें हिरासत में ले लिया। पुलिस कांग्रेस नेता से पूछताछ में जुटी हुई है। 

वहीं हाथरस कांड में राजनीतिक पार्टियां सियासी रोटियां सेकने में जुटी हैं। कई नेताओं पर एफआईआर भी दर्ज हो चुकी है। लेकिन इस मसले में श्योराज की मुश्किले बढ़ती दिख रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here