National Herald Case में बढ़ी सोनिया और Rahul Gandhi की मुश्किलें; ED ने किया तलब

National Herald case: गांधी परिवार को नोटिस कुछ दिन पहले दिया गया है। ईडी ने अप्रैल में पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से नेशनल हेराल्ड मामले में मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में पूछताछ की थी।

0
189
National Herald case
National Herald case

National Herald Case: प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड मामले में तलब किया है। उन्हें 8 जून को ईडी के सामने पेश होना है। ईडी के नोटिस के बाद कांग्रेस के बरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि भाजपा राजनीतिक विरोधियों को डराने के लिए कठपुतली एजेंसियों का उपयोग कर रही है। उन्होंने कहा कि 2015 में जांच एजेंसी ने इस केस को बंद कर दिया था।

rahul sonia file
National Herald case: ED summons Rahul Gandhi

National Herald Case: सिंधवी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

सिंघवी ने कहा कि 2015 में, ईडी ने नेशनल हेराल्ड मामले को बंद कर दिया। लेकिन सरकार को यह पसंद नहीं आया और इसने संबंधित ईडी अधिकारियों को हटा दिया, और नए अधिकारियों को लाया और मामले को फिर से खोल दिया। यह मुद्रास्फीति और अन्य उग्र समस्याओं से ध्यान हटाने के लिए है। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि हम न डरेंगे, न झुकेंगे। उन्होंने कहा कि इस साजिश के पिछे पीएम हैं और ईडी उनकी ‘पालतू’ एजेंसी है। सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार बदले की भावना में अंधी हो गई है।

download 98
National Herald case

National Herald Case: 2,000 करोड़ रुपये के हेराफेरी से संबंधित है मामला

सिंघवी ने आगे कहा कि भाजपा ने वास्तव में स्वतंत्रता सेनानियों, राष्ट्र के दिग्गजों और स्वतंत्रता संग्राम में उनके योगदान का अपमान किया है। बता दें कि नेशनल हेराल्ड मामला इक्विटी लेनदेन में 2,000 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति के कथित हेराफेरी से संबंधित है। बताते चलें कि गांधी परिवार को नोटिस कुछ दिन पहले दिया गया है। ईडी ने अप्रैल में पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से नेशनल हेराल्ड मामले में मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में पूछताछ की थी।

इस मामले में यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा कांग्रेस के मुखपत्र नेशनल हेराल्ड चलाने वाली एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) के अधिग्रहण में धोखाधड़ी, साजिश और आपराधिक विश्वासघात का आरोप लगाया गया है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here