“विज्ञान नहीं, पीएम मोदी बोलते हैं झूठ” WHO की रिपोर्ट के बाद Rahul Gandhi ने केंद्र पर साधा निशाना

WHO Corona Report: रिपोर्ट के अनुसार, भारत में 4.7 मिलियन (47 लाख) लोगों की कोविड से मृत्यु हुई, जो आधिकारिक आंकड़ों का 10 गुना है और वैश्विक स्तर पर कोविड की मृत्यु का लगभग एक तिहाई है।

0
230
APN News Live Updates
APN News Live Updates

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को डब्ल्यूएचओ की उस रिपोर्ट को लेकर सरकार पर हमला बोला, जिसमें दावा किया गया था कि भारत में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 47 लाख दर्ज की गई है। उन्होंने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि विज्ञान झूठ नहीं बोलता, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झूठ बलते हैं। उन्होंने यह भी मांग की कि जिन परिवारों ने अपनों को खोया है, उन्हें सरकार 4 लाख रुपये का मुआवजा देकर उनका समर्थन करें।

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

47 लाख भारतीयों की हुई मौत: Rahul Gandhi

राहुल गांधी ने एक ट्वीट में लिखा कि 47 लाख भारतीयों की मौत कोविड महामारी के कारण हुई। 4.8 लाख नहीं, जैसा कि सरकार ने दावा किया है। विज्ञान झूठ नहीं बोलता। मोदी बोलते हैं। कांग्रेस के पूर्व प्रमुख ने कहा कि उन परिवारों का सम्मान करें जिन्होंने अपनों को खोया है। 4 लाख मुआवजे के साथ उनका समर्थन करें।

भारत सरकार ने WHO की रिपोर्ट पर जताई आपत्ति

rahul-gandhi
Rahul Gandhi

बता दें कि डब्ल्यूएचओ ने गुरुवार को कहा कि 14.9 मिलियन लोग कोविड -19 से मारे गए। रिपोर्ट के अनुसार, भारत में 4.7 मिलियन (47 लाख) लोगों की कोविड से मृत्यु हुई, जो आधिकारिक आंकड़ों का 10 गुना है और वैश्विक स्तर पर कोविड की मृत्यु का लगभग एक तिहाई है।

भारत ने प्रामाणिक डेटा की उपलब्धता के मद्देनजर कोरोनोवायरस महामारी से जुड़े अधिक मृत्यु दर अनुमानों को पेश करने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ)के गणितीय मॉडल के उपयोग पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि इस्तेमाल किए गए मॉडलों की वैधता संदिग्ध हैं।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here