Devendra Fadnavis ने MVA पर साधा निशाना, कहा- दाऊद इब्राहिम को समर्पित है महाराष्ट्र सरकार

0
245
Devendra Fadnavis
Devendra Fadnavis

Devendra Fadnavis: महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार को आरोप लगाते हुए कहा कि महा विकास अघाडी सरकार 1993 के मुंबई विस्फोटों के एक प्रमुख साजिशकर्ता भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम को समर्पित है। विधान भवन परिसर में पत्रकारों से बात करते हुए फडणवीस ने दावा किया कि राज्य मंत्री नवाब मलिक के दाऊद इब्राहिम के साथ संबंधों को साबित करने के लिए पर्याप्त दस्तावेज थे।

उन्होंने कहा कि एमवीए सरकार दाऊद इब्राहिम को समर्पित है। दाऊद के साथ नवाब मलिक के संबंधों को साबित करने के लिए पर्याप्त दस्तावेज हैं। फडणवीस ने साफ-साफ कहा कि भाजपा बजट सत्र को तब तक चलने नहीं देगी जब तक मलिक को कैबिनेट से हटा नहीं दिया जाता है।

Devendra Fadnavis कर रहे हैं नवाब मलिक को हटाने की मांग

गौरतलब है कि दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों की गतिविधियों से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले हफ्ते उनकी गिरफ्तारी के बाद भाजपा राज्य के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नवाब मलिक को हटाने की मांग कर रही है। फडणवीस का कहना है कि सरकार को मुंबई पर हमला करने वाले लोगों के प्रति सहानुभूति है। मुझे आश्चर्य है कि क्या शिवसेना सत्ता में होने के बावजूद उन लोगों के साथ नरमी बरत रही है जिन्होंने मुंबई विस्फोटों के आरोपियों के साथ जमीन का सौदा किया था।

Devendra Fadnavis
Devendra Fadnavis

Devendra Fadnavis ने पहले भी बोला था महाराष्ट्र सरकार पर हमला

1993 के मुंबई बम धमाकों के आरोपी दाऊद इब्राहिम से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच में राज्य के अल्पसंख्यक मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक की गिरफ्तारी को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता देवेंद्र फडणवीस ने इससे पहले भी महाराष्ट्र सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि यह एक बहुत ही गंभीर मुद्दा है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और ईडी ने अपने हालिया अभियानों में रियल एस्टेट सौदों के माध्यम से भारत में दाऊद इब्राहिम के आतंकवादी वित्त पोषण के बारे में एक लिंक पाया और इस तरह के सौदे मनी लॉन्ड्रिंग के माध्यम से किए जा रहे हैं।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here