Devendra Fadnavis को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार, Nawab Malik के इस्तीफे की मांग को लेकर कर रहे थे प्रदर्शन

फडणवीस पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र विधानसभा में राकांपा मंत्री नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग कर रहे थे, जो गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 21 मार्च तक न्यायिक हिरासत में हैं।

0
450
Devendra Fadnavis
Devendra Fadnavis

Devendra Fadnavis: महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस को मुंबई पुलिस ने बुधवार को हिरासत में ले लिया। नवाब मलिक (Nawab Malik) के इस्तीफे की मांग को लेकर भाजपा के विरोध मार्च निकालने पर मुंबई पुलिस ने कार्रवाई की है। बता दें कि मुंबई पुलिस ने अन्य नेताओं को भी हिरासत में लिया है। इनमें प्रवीण दरेकर, आशीष शेलार, गिरीश महाजन, नीतीश राणे, मंगल प्रभात लोढ़ा और निरंजन दावकरे शामिल हैं। बता दें कि फडणवीस हिरासत में लिए जाने के दौरान तस्वीरों में पुलिस जीप से भाजपा का झंडा लहराते हुए देखा गया।

Devendra Fadnavis कर रहे थे Nawab Malik के इस्तीफे की मांग

बता दें कि फडणवीस पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र विधानसभा में राकांपा मंत्री नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग कर रहे थे, जो गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 21 मार्च तक न्यायिक हिरासत में हैं। मलिक को प्रवर्तन निदेशालय ने 23 फरवरी को घंटों पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। ईडी का मामला राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक प्राथमिकी पर आधारित है। ईडी ने गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया है।

download 12 5
Devendra Fadnavis

ED ने मलिक के बेटे फ़राज़ से की पूछताछ

गौरतबल है कि ईडी पिछले कुछ महीनों से मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही है। इसी संबंध में, इसने इब्राहिम और उसके सहयोगी के ठिकानों पर कई छापे मारे। इससे पहले ईडी ने नवाब मलिक के बेटे फ़राज़ मलिक को भी पूछताछ के लिए पहले तलब किया था। फरवरी में ईडी ने इब्राहिम की बहन हसीना पारकर, उसके भाई इकबाल कासकर, उसके साले सलीम फ्रूट और छोटा शकील से पूछताछ की थी।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here