Delhi: स्पेशल सेल ने पाकिस्तानी आतंकी को किया गिरफ्तार, एके 47 के साथ हथियारों का जखीरा बरामद

0
308
terrorist
terrorist

Delhi में पुलिस ने फिर दबोचा एक पाकिस्तानी दहशतगर्द को। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बीती रात लगभग 9 बजकर 20 मिनट पर लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क से एक पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया है।

दशहरे ओर आने वाली दीवाली को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल इस समय पूरी चौकस निगाहों से दिल्ली की सुरक्षा कर रही है। इसी कड़ी में आतंकी हमलों से निपटने के लिए पुलिस द्वारा मॉक ड्रिल भी की गई।

गिरफ्तार के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी के बारे में जानकारी साझा की। मिली जानकारी के अनुसार मोहम्मद अशरफ उर्फ ​​अली, पुत्र उमरदीन, निवासी गांव-कोटली सिंधवां, जिला-नरोवाल, पंजाब, पाकिस्तान का रहने वाला है।

Delhi में संदिग्ध आतंकी जान मुहम्मद की गिरफ्तारी के बाद Mumbai में हाईअलर्ट

वह अली अहमद नूरी पुत्र नूर अहमद, R/O14A, गली नंबर 4C, आराम पार्क, शास्त्री नगर, दिल्ली के फर्जी कागजात के आधार पर दस्तावेज बनवाकर रहता था।

पकड़े गये आतंकी की निशानदेही पर पुलिस ने एक हैंडबैग, दो मोबाइल फोन और भारतीय आईडी बरामद की है। पुलिस को उसके कब्जे से Redmi और Vivo के फोन मिले हैं। उसके साथ ही पुलिस ने आतंकी के पास से एक एके-47 राइफल, एक मैगजीन और 60 राउंड कारतूस, एक हथगोला भी बरामद किया।

आतंकी साजिश रच रहा अल कायदा, दिल्ली एयरपोर्ट को मिली बम से उड़ाने धमकी, सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम

पूछताछ के बाद पुलिस ने कालिंदी कुंज के यमुना घाट से दो अत्याधुनिक पिस्टल और 50 राउंड कारतूस की बी बरामदगी हुई। वहीं साथ में दिल्ली के तुर्कमान गेट स्थित उसके ठिकाने से एक भारतीय पासपोर्ट भी बरामद किया गया है।

फिलहाल पुलिस मोहम्मद अशरफ उर्फ ​​अली पर गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम, विस्फोटक अधिनियम, शस्त्र अधिनियम के साथ-साथ अन्य धाराओं में मामला दर्ज़ किया है। पुलिस मोहम्मद के लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क वाले वर्तमान पते पर छापेमारी करके तलाशी ले रही है।

कश्मीर में ISIS का डेरा, भारतीय खुफिया एजेंसियों ने किया बड़ा खुलासा, तीन आतंकी हुए गिरफ्तार

मालूम हो कि दिल्ली सहित देश के अन्य बड़ों शहरों में आतंकी हमले की आशंका की वजह से दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर राकेश अस्‍थाना ने बीते शनिवार को दिल्ली पुलिस के शीर्ष अधिकारियों की बैठक भी बुलाई थी. दिल्‍ली पुलिस ने बैठक की जानकारी देते हुए बताया कि बैठक में आतंक विरोधी कदम उठाने पर अदिकारियों के बीच चर्चा हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here