Supreme Court: गेन बिटकॉइन घोटाले के मास्टरमाइंड के खिलाफ दर्ज मामले पर सुनवाई, कोर्ट ने कहा-आदेश का पालन करें, फिर होगी सुनवाई

Supreme Court: दरअसल वर्ष 2018 में यह 2 हजार करोड़ का गेन बिटकॉइन घोटाला मामला अब 20 हजार करोड़ रुपये का हो चुका है। इसमें आरोपी अमित भारद्वाज के भाई अजय भारद्वाज ने अपने खिलाफ दर्ज मुकदमों को रद्द करने की मांग करते हुए

0
182
Supreme Court
Supreme Court

Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को अपने पिछले आदेश के अनुपालन नहीं किए जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए अजय भारद्वाज से कहा कि हम कोई तीस हजारी कोर्ट नहीं है जो कोर्ट में बात कहकर मुकर जाएंगे। आपके इस आचरण पर आपकी याचिका खारिज की जा सकती है।कोर्ट ने कहा आप हमारे पहले के आदेश का पालन करें,फिर सुनवाई होगी।

supreme court
supreme court

Supreme Court: क्रिप्टो वॉलेट के यूजर नेम और पासवर्ड ED को देने के आदेश

Supreme Court
Enforcement Directorate

कोर्ट ने अपने पहले के आदेश के मुताबिक अजय भारद्वाज को अपने क्रिप्टो वॉलेट के यूजरनेम और पासवर्ड ED को दिए जाने को कहा है।पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से बिट क्वाइन पर अपनी स्थिति साफ करने को कहते हुए पूछा था, कि केंद्र सरकार इस पर अपना रूख साफ करे कि बिटक्वाइन लीगल है या नहीं?

दरअसल वर्ष 2018 में यह 2 हजार करोड़ का गेन बिटकॉइन घोटाला मामला अब 20 हजार करोड़ रुपये का हो चुका है।
इसमें आरोपी अमित भारद्वाज के भाई अजय भारद्वाज ने अपने खिलाफ दर्ज मुकदमों को रद्द करने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है।

निवेशकों को रिटर्न नहीं मिलने पर मामला किया था दर्ज
उन पर मल्टीलेवल मार्केटिंग के तहत बिट क्वाइन में निवेश करने पर हर महीने 18 प्रतिशत का रिटर्न दिए जाने की बात कही थी। जब निवेशकों को रिटर्न नहीं मिला तो उन्होंने मामला दर्ज कराया।

वहीं ED ने अजय भारद्वाज की याचिका का विरोध करते हुए कहा कि जांच के लिए आरोपियों को नोटिस भेजे जाने के बाद भी जांच में सहयोग नहीं किया जा रहा है। इस मामले में कोर्ट ने सभी आरोपियों पर किसी भी दंडात्मक कार्रवाई किए जाने से पिछली सुनवाई पर रोक लगा दी थी।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here