Corona Case in India: महाराष्ट्र, केरल समेत 5 राज्यों में कोरोना अलर्ट जारी, देश में एक्टिव मरीजों की संख्या 22 हजार पार

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने शुक्रवार को 5 राज्यों को चिट्ठी लिखी है। इन राज्यों को कोरोना से सावधान रहने के निर्देश दिए गए हैं।

0
287
Corona Case in India
Corona Case in India

Corona Case in India: भारत में कोरोना वायरस के नए मामलों में एक बार फिर बढ़ोतरी देखी जा रही है। वहीं कोरोना से मौत का आकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। देश में आज फिर कोरोना से 26 लोगों की मौत दर्ज की गई है। बीते 24 घंटो में आए कोरोना के नए मरीजों की बात करें तो देश में 3,962 नए कोरोना के मरीज सामने आए हैं। वहीं कल देश में 4,041 नए मरीज मिले थे। एक बार फिर देश में कोरोना का विस्फोट लगातार देखने को मिल रहा है। जिसके बाद अब भारत में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 22,416 हो गई है। हालांकि कोरोना से 2,697 मरीज ठीक भी हुए हैं।

Corona Case in India: 5 राज्यों में कोरोना अलर्ट

बता दें कि पांच राज्यों महाराष्ट्र, तेलंगाना, केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु में कोरोना के केस ज्यादा देखने को मिल रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार अलर्ट हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने शुक्रवार को 5 राज्यों को चिट्ठी लिखी है। इन राज्यों को कोरोना से सावधान रहने के निर्देश दिए गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सलाह दी है कि जिन राज्यों में कोरोना केस बढ़ रहे हैं उन राज्यों को सख्त निगरानी बनाई रखनी चाहिए। कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए यदि आवश्यक हो तो सख्त कार्रवाई भी करें।

 केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण
केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण

Corona Case in India: दिल्ली में कोरोना केस

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार एक दिन में दिल्ली में 345 मामले मिले हैं। राहत की बात यह है कि 389 मरीजों ने कोरोना को हराया है। वहीं महामारी से एक भी मौत नहीं की गई है। आंकड़ों के मुताबिक संक्रमण दर 2.04 प्रतिशत दर्ज की गई। दिल्ली में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 1,446 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बीते एक दिन में कोरोना के 21816 टेस्ट किए गए हैं।

Corona Case in India
Corona Case in India

महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट

महाराष्ट्र में कोरोना के 1,134 नए केस दर्ज किए गए हैं। जिनमें ज्यादातर मरीज मुंबई से हैं। मुंबई में लगातार तीसरे दिन कोरोना संक्रमण के 763 नए मरीज सामने आए हैं। वहीं महाराष्ट्र 563 ठीक हुए और 3 मरीजों की मौत हो गई। महाराष्ट्र में अभी 5,127 एक्टिव मरीज है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here