Coal Scam मामले में ED ने Abhishek Banerjee और उनकी पत्नी रुजिरा को किया तलब

टीएमसी विधायक तापस रॉय ने कहा कि भाजपा चार राज्यों में जीत के बाद टीएमसी के खिलाफ अपना 'प्रतिशोध' दिखाने की कोशिश कर रही है।

0
325
Abhishek Banerjee

Coal Scam: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित कोयला घोटाले को लेकर एक बार फिर टीएमसी के राष्ट्रीय सचिव अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजीरा बनर्जी को राष्ट्रीय राजधानी में तलब किया है। बता दें कि बनर्जी और उनकी पत्नी ने पिछले साल 10 सितंबर को केंद्रीय एजेंसी द्वारा जारी समन को चुनौती देते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया था, जिसे 11 मार्च को खारिज कर दिया गया था।

11 मार्च को न्यायमूर्ति रजनीश भटनागर की पीठ ने अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी को ईडी द्वारा राष्ट्रीय राजधानी में पेश होने के समन पर राहत देने से इनकार कर दिया था क्योंकि वे बंगाल के निवासी हैं। ईडी का प्रतिनिधित्व कर रहे सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) का प्रतिनिधित्व करते हुए कहा कि ईडी का अधिकार क्षेत्र किसी विशेष क्षेत्र या पुलिस स्टेशन तक ‘सीमित’ नहीं है।

Coal Scam: तापस रॉय बोले- भाजपा प्रतिशोध के लिए ऐसा कर रही है

टीएमसी विधायक तापस रॉय ने कहा कि भाजपा चार राज्यों में जीत के बाद टीएमसी के खिलाफ अपना ‘प्रतिशोध’ दिखाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने हमेशा टीएमसी के खिलाफ मोर्चा संभाला है। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद अब बीजेपी एक बार फिर टीएमसी से बदला लेने की कोशिश कर रही है। बीजेपी टीएमसी को इस तरह नहीं रोक सकती।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि जांच की जा रही है ताकि घोटालों के पीछे ‘समाधान’ तक पहुंचा जा सके। यह याद किया जा सकता है कि ईडी ने पीएमएलए के प्रावधानों के तहत सीबीआई द्वारा दर्ज नवंबर 2020 की प्राथमिकी के आधार पर मामला दर्ज किया था जिसमें आसनसोल के कुछ हिस्सों में ईस्टर्न कोलफील्ड्स में कथित कोयला घोटाला था।

Abhishek Banerjee
Abhishek Banerjee

Coal Scam मामले में 9 घंटे तक हिरासत में रहे Abhishek Banerjee

गौरतलब है कि पिछले साल 5 सितंबर को बनर्जी को कोयला घोटाले से कथित तौर पर जुड़े होने के आरोप में नौ घंटे तक हिरासत में रखा गया था। ईडी ऑफिस से आने के बाद अभिषेक ने कहा कि बीजेपी के खिलाफ जाने वालों को उनकी एजेंसियां ​​हमेशा परेशान करती हैं।

पिछले साल 21 फरवरी को सीबीआई की एक टीम ने टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी के आवास का दौरा किया और कोयला घोटाले में कथित संबंध को लेकर उनकी पत्नी रूजिरा नरूला (बनर्जी) और उनकी भाभी मेनका गंभीर को तलब किया। रुजिरा से पूछताछ के बाद सीबीआई अधिकारियों ने कहा कि वे उसके जवाब से संतुष्ट नहीं हैं।

download 52 1
Coal Scam

गौरतलब है कि इस घोटाले का सरगना विनय मिश्रा फरार है और उसके भाई ने बांकुरा थाने में दर्ज बयान में सीधे तौर पर घोटाले में अभिषेक बनर्जी का नाम लिया था। इस घोटाले में ईडी ने अभिषेक और उनकी पत्नी के अलावा टीएमसी नेता मलय घटक को भी तलब किया था।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here