Share Update: BSE Sensex 805 अंक ऊपर, NIFTY में 250 अंकों की तेजी, Petrol-Diesel की कीमतें स्थिर

शेयर मार्केट में गुरुवार को कारोबार 805 अंकों की बढ़ोतरी के साथ खुला, वहीं निफ्टी 250 अंक मजबूत हुआ।

0
376
Share market
Share market

Share Market: शेयर मार्केट में गुरुवार को कारोबार 805 अंकों की बढ़ोतरी के साथ खुला, वहीं निफ्टी 250 अंक मजबूत हुआ। बाजार में बढ़त को एक बेहतर नजरिये के साथ देखा जा रहा है। मार्केट विशेषज्ञों का कहना है, कि रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध का असर अब बाजार में थोड़ा कम है। लिहाजा शेयर बाजार में अच्‍छी बढ़त देखने को मिल रही है।

Share Update: ज्‍यादातर शेयर हरे निशान पर पहुंचे

पिछले कई दिनों से लाल निशान पर छू रहे शेयर आज हरे निशान पर नजर आए। इसमें विप्रो, एचसीएल, एचडीएफसी, सनफार्मा, रिलायंस, एलटी,टेकएम, एनटीपीसी, पावरग्रिड, मारुति, हिन्‍दुस्‍तान लिवर, एशियन पेंट, टाइटन आदि कई शेयरों में बढ़त देखने को मिली। इनमें करीब 2 से 4 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली।

petrol 25 feb 2

ग्‍लोबल बाजार में कच्‍चे तेल के दाम लुढ़के, घरेलू बाजार में स्थि‍र
बाजार विशेषज्ञों का मानना है कि अब तेल की कीमतें 100 डॉलर प्रति बैरल से नीचे लुढ़कने के आसार हैं, इसलिए भारतीय शेयर बाजार वैश्विक शेयर बाजार से बेहतर प्रदर्शन कर सकता है। हॉन्ग कॉन्ग के हैंग सेंग में तेजी के साथ अन्य एशियाई बाजारों में भी तेजी आई है। चीन की राज्य परिषद ने वित्तीय बाजारों और रियल एस्टेट क्षेत्र की मदद के लिए ज्यादा प्रयास करने का वादा किया है, जिससे चीन में शेयरों में तेजी आई है। घरेलू बाजार में पेट्रोल और डीजल के दाम अभी भी स्थिर ही बने हुए हैं।

सोना कमजोर, चांदी में आई तेजी
घरेलू सरार्फा बाजार में आज सोने के दामों में 10 रुपये की कमी आई वहीं चांदी 1100 रुपये मजबूत हुई। 24 कैरेट प्रति 10 ग्राम सोने का भाव 47,450 रुपये पहुंच गया। वहीं चांदी 69,000 रुपये किलोग्राम के भाव पर पहुंच गई।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here