Weather Update: पानी की कमी से जूझ रहा Delhi-NCR, हवा फिर हुई खराब, तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ने की संभावना

राजधानी में आज मौसम में गर्मी बढ़ सकती है।पिछले कुछ दिनों से तेज धूप के चलते राजधानी का अधिकतम तापमान बढ़ने लगा है।

0
335
weather Update
weather Update

Weather Update: राजधानी में आज गर्मी बढ़ सकती है।पिछले कुछ दिनों से तेज धूप के चलते राजधानी का अधिकतम तापमान बढ़ने लगा है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्‍ली में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक जाने की उम्‍मीद है। वहीं हवा में भी तेजी देखने को मिलेगी। धूप बढ़ने से लोगों को दिक्‍कतों का सामना करना पड़ सकता है।ऐसे में अपना विशेषतौर पर ध्‍यान रखें। मौसम विभाग के अनुसार वर्ष 1956 के बाद ये दूसरामौका है, जब मार्च में तापमान में तेजी देखने को मिल रही है। वहीं दूसरी तरफ दिल्‍ली की हवा दोबारा से खराब स्‍तर पर पहुंच गई है।

narela 3
Weather Update

Weather Update: गर्मी बढ़ने के साथ बढ़ी पेयजल किल्‍लत

दिल्‍ली-एनसीआर के कई इलाकों में गर्मी बढ़ने के साथ ही पेयजल किल्‍लत भी बढ़ गई है। दिल्‍ली के नरेला, बवाना, शाहबाद डेरी, सुल्‍तानपुरी, नांगलोई, ज्‍वालापुरी, उद्योगनगर, साकेत, महरौली, छत्‍तरपुर समेत कई इलाकों में पानी की आपूर्ति कम होने से लोग परेशान हैं। दूसरी तरफ एनसीआर के फरीदाबाद में सूरजकुंड, दयालबाग कॉलोनी, ग्रीनफील्‍ड आदि कॉलोनियों में पिछले तीन दिनों से पेयजल आपूर्ति बाधित है। जानकारी के अनुसार यहां की मेन पाइपलाइन टूटी होने से दिक्‍कत और भी अधिक बढ़ गई है। गुरुग्राम के सुशांतलोक, डीएलएफ फेज-2 खेड़कीदौला आदि
में भी पानी की किल्‍लत से लोग परेशान हैं।

water crisis
Water Crisis

दिल्‍ली की हवा खराब स्‍तर पर पहुंची
सेंट्रल पल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के अनुसार दिल्‍ली की आबोहवा फिर खराब स्‍तर पर पहुंच गई है। पिछले 24 घंटों में दिल्‍ली का एक्‍यूआई 218 खराब स्‍तर पर है। फरीदाबाद का एक्‍यूआई 170 ठीक, गुरुग्राम का एक्‍यूआई 216 खराब और नोएडा का एक्‍यूआई 180 दर्ज किया गया।

जानें शहरों में क्‍या रहेगा तापमान
शहर न्‍यूनतम तापमान अधिकतम तापमान
दिल्‍ली 23 34
मुंबई 28 37
कोलकाता 24 36
चेन्‍नई 25 36
प्रयागराज 22 36
जयपुर 23 38
बेंग्‍लुरु 19 33

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here