Weather Update: सावन के आखिरी सोमवार Delhi-NCR में खिली धूप, देश के कई हिस्‍सों में बारिश की संभावना

Weather Update: पिछले सप्‍ताह हुई बारिश के बाद राजधानी के तापमान में करीब 1 डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई। दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के राज्यों में भी बारिश का सिलसिला जारी है।

0
133
Weather Update: jaaniye mausam ka haal
Weather Update

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में आज यानी सावन के आखिरी सोमवार का आगाज खिली धूप के साथ हुआ। हालांकि दिन के दूसरे भाग में कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 2 से 3 दिनों में बारिश होने का पूर्वानुमान है। पिछले सप्‍ताह हुई बारिश के बाद राजधानी के तापमान में करीब 1 डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई। दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के राज्यों में भी बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग ने दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में अगले कुछ दिनों तक बारिश की संभावना जताई है। दिल्ली का अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

Weather Update
Weather Update

Weather Update: पंजाब, हरियाणा में भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा में 8 से 9 अगस्त के बीच भारी बारिश की आशंका जताई है।पश्चिमी राजस्थान में 7 से 9 अगस्त, के दौरान बहुत भारी वर्षा होने के आसार हैं।दूसरी तरफ तेलंगाना, तटीय और उत्तरी कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और केरल में भी 9 अगस्त तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। लेकिन कई इलाकों में यह आफत बनकर टूटी है। भारी वर्षा के कराण कई इलाकों में नदियां उफान पर है और खतरे के निशान से उपर बह रही है। जिससे बाढ़ के हालात बने हुए हैं।

Weather Update: उत्‍तरकाशी में बारिश के बाद लैंड स्‍लाइडिंग

उत्‍तराखंड के उत्‍तरकाशी में लगातार हुई बारिश के बाद चमोली और उच्‍च हिमालय क्षेत्रों में लैंड स्‍लाइडिंग हो रही है। कई जगहों पर लगातार गाद जमा होने से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। हिमाचल प्रदेश और राजस्‍थान के भी कुछ इलाकों में लगातार हो रही बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात उत्‍पन्‍न हो गए हैं। यहां के अरावली, झुंझुनू, सीकर समेत कई जिलों में बारिश का पानी भर जाने से जनजीवन अस्‍तव्‍यस्‍त हो गया है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here