Weather Update: Delhi-NCR में बारिश के बाद मौसम हुआ सुहाना, पारा गिरने से ली राहत की सांस

Weather Update: कल शाम मौसम ने अचानक करवट बदली और दिल्‍ली, नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद में कहीं हल्‍की तो कहीं तेज बारिश के साथ ओले भी पड़े।

0
145
Weather Update
Weather Update

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में बुधवार शाम हुई बारिश और तेज हवाओं के बाद मौसम सुहाना हो गया। मौसम विभाग के अनुसार तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की कमी देखी गई। कल शाम मौसम ने अचानक करवट बदली और दिल्‍ली, नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद में कहीं हल्‍की तो कहीं तेज बारिश के साथ ओले भी पड़े।मौसम में अचानक हुए बदलाव से राजधानी वासियों ने सुकून भरी सांस ली।आने वाले दो से तीन के अंदर बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना बनी हुई है।

rain 5 may 2
Weather Update

Weather Update: उत्‍तर प्रदेश में बारिश के साथ गिरे ओले

Delhi Hailstorm

उत्‍तर प्रदेश के कई जनपदों में बारिश के साथ ओले गिरे। बुधवार अचानक शाम को मौसम बदला तो लखनऊ, मैनपुरी, मथुरा, कासगंज, फिरोजाबाद और एटा में आंधी, बूंदाबांदी के साथ ओले गिरे। आगरा में शाम को ठंडी हवाओं ने राहत पहुंचाई। मैनपुरी में आकाशीय गर्जना के साथ बौछारें पड़ी।

हालांकि इससे कुछ समय पूर्व शहर और आसपास तेज धूल भरी आंधी चलने से जन-जीवन कुछ देर के लिए ठहर गया। मैनपुरी में दोपहर के बाद बदले मौसम का असर भी दिखा। घिरोर कस्बा और औंछा में आसमान पर बादल छा गए। अचानक बारिश के साथ ओले गिरने लगे तो हर कोई खुद को सुरक्षित करने के लिए इधर-उधर दौड़ता दिखा। दूसरी तरफ मथुरा के राया और आसपास के क्षेत्र में ओलावृष्टि हुई।

फिरोजाबाद जनपद में भी ओले गिरने से मौसम सुहावना हो गया। कासगंज में काले बादल छा गए और बूंदाबांदी से मौसम सुहाना हो गया। आंधी से लोगों को परेशानी हुई।

Weather Update: बिहार में बदलेगा मौसम, गर्मी से मिलेगी राहत
मौसम विभाग के अनुसार बिहार में आने वाले 2 से 3 दिनों तक लोगों को भी भीषण गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं। आज और कल बिहार के 31 जिलों में बारिश के साथ बिजली चलने के आसार है। इसे लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो अगले दो-तीन दिनों तक बिहार के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है।

यहां जानें अपने शहर का तापमान

शहरअधिकतम तापमानन्‍यूनतम तापमान
दिल्‍ली3927
नोएडा4027
फरीदाबाद4127
मुंबई32   28
कोलकाता3325
चेन्‍नई3729
लखनऊ3626

(नोट-तापमान डिग्री सेल्सियस में दिया है)

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here