यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सीएम की कुर्सी पर बैठने के बाद से ही फुल फॉर्म में हैं, अपने कुछ ही दिनों के कार्यकाल में वो कई बड़े फैसले ले चुके हैं। कई घोषणाओं के बाद अब सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश के किसान और गरीबी रेखा से नीचे लोगों की तरफ ध्यान आकर्षित किया है।

CM Yogi presented the gift to the people of UPसीएम योगी ने आज से गरीबी रेखा से नीचे यानी बीपीएल परिवारों को निशुल्क बिजली कनेक्शन देने का ऐलान किया है। आपको बता दें बीते दिन यूपी के ऊर्जा मंत्री ने ऐलान किया था कि बिजली की पहली 100 यूनिटों के लिए उनसे 3 रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से चार्ज किया जाएगा।

इसके साथ ही किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य दिलाने के लिये सीएम योगी ने अहम फैसला करते हुए गेहूं खरीदने की बात कही है। योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार आज से गेहूं खरीदना शुरु करेगी..और 15 मई 2017 तक खरीदेगी।

आपको बता दें कि इस बार प्रदेश सरकार ने किसानों को पिछले साल की तुलना में गेहूं का मूल्य 75 रूपये बढ़ाकर 1625 रूपये निर्धारित किया है। वहीं बिचौलियों और दलालों से किसानों को बचाने के लिये सरकार किसानों का पूरा पेमेंट उनके बैंक खातों में आरटीजीएस के माध्यम से करेगी। किसानों के लिये प्रत्येक क्रय केंद्रों पर बैठने  के लिये छाया और पीने के पानी की व्यवस्था और प्रत्येक क्रय केंद्र पर अग्रिम  25 लाख रूपये की राशि रखी जाएगी। आपको बता दें ललितपुर जनपद में  सरकारी संस्थाओं द्वारा  67 गेंहू क्रय केंद्रो पर गेहूं खरीदा जाएगा। इतना ही नहीं सुरक्षा का बंदोबस भी किया गया है। गेहूं क्रय केंद्र पर अधिकारियों की पैनी रहेगी। किसानों की किसी भी प्रकार की शिकायत को सुनने के लिए 18 00 1800 150 टोल फ्री नंबर भी जारी किया गया है। इस नंबर पर किसान अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

किसानों और बीपीएल परिवारों के लिए  योगी बम्पर ऑफर लेकर आये जिससे यूपी की जनता बहुत खुश है और योगी की जमकर तारीफ कर रही  है। योगी धीरे धीरे कर अपने घोषणापत्र में किये सभी वादों को पूरा करने में जुटे हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here