Chinese Kidnapping: चीन ने भारतीय सीमा में घुसकर युवक का किया अपहरण, Rahul Gandhi ने पीएम मोदी पर बोला हमला

0
346

Chinese Kidnapping: चीनी सेना ने अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सियांग जिले से एक 17 वर्षीय लड़के का अपहरण कर लिया है। अपहरण की खबरों के बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट करते हुए लिखा कि गणतंत्र दिवस से कुछ दिन पहले भारत के एक भाग्य विधाता का चीन ने अपहरण किया है। हम मीराम तारौन (Miram Taron)के परिवार के साथ हैं और उम्मीद नहीं छोड़ेंगे, हार नहीं मानेंगे। PM की बुज़दिल चुप्पी ही उनका बयान है। उन्हें फ़र्क़ नहीं पड़ता!

BJP सांसद तपीर गाओ ने दी Chinese Kidnapping की जानकारी

बता दें कि राहुल गांधी का यह गुस्सा एक दिन बाद आया जब सांसद तपीर गाओ ने आरोप लगाया कि चाइना पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने पूर्वोत्तर राज्य के लुंगटा जोर इलाके से लड़के का अपहरण कर लिया है। गाओ ने लोअर सुबनसिरी जिला मुख्यालय को बताया कि टैरॉन का दोस्त जॉनी यायिंग भागने में सफल रहा और उसने अपहरण के बारे में स्थानीय अधिकारियों को सूचित किया। बता दें कि कथित घटना त्सांगपो नदी के भारत में प्रवेश के निकट हुई है। गौरतलब है कि गाओ ने पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भारतीय सेना से भारत सरकार की सभी एजेंसियों से उनकी जल्द रिहाई के लिए कदम बढ़ाने का अनुरोध किया है।

अरुणाचल प्रदेश से लापता हुए युवक मिराम तरोन की अपहरण के संबंध में सूचना मिलने पर भारतीय सेना ने तुरंत चीनी सेना PLA से संपर्क किया है। PLA से उनके पक्ष में व्यक्ति का पता लगाने और युवक को प्रोटोकॉल के अनुसार वापस करने के लिए सहायता मांगी गई है। बता दें कि घटना के बाद से रक्षा मंत्रालय यूवक की घर वापसी का लगातार प्रयास कर रही है।

2020 में 5 लड़को का हुआ था अपहरण

बता दें कि इससे पहले सितंबर 2020 में चीनी पीएलए ने ऊपरी सुबनसिरी जिले से पांच लड़कों का अपहरण कर लिया था। एक हफ्ते बाद उन्हें रिहा कर दिया गया था। उसी वर्ष मार्च में एक 21 वर्षीय व्यक्ति को उसी क्षेत्र से चीनियों ने अपहरण कर लिया था, लेकिन बाद में उसे भी भारतीय सेना के हस्तक्षेप के बाद रिहा कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here