Agra: प्यार की नगरी में वैलेंटाइन का विरोध, सबके सामने लटका दिया फांसी पर

0
255
Agra:
Agra:

Agra: प्यार की नगरी कहे जाने वाले आगरा में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के लोग आज 14 फरवरी को “वैलेंटाइन डे” का जमकर विरोध कर रहे हैं। भले ही प्यार करने वालों के लिए वैलेंटाइन डे एक त्योहार की तरह हो लेकिन भारत में इस प्यार के दिन के लिए कई तरह के विचार जिंदा हैं। यह घटना है उत्तर प्रदेश के आगरा जिले कि जहां Valentine day के साथ अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के लोगों ने कुछ ऐसा किया जो आज से पहले किसी ने नहीं देखा होगा। हिंदू परिषद के लोगों ने पहले वैलेंटाइन डे का पुतला बनाया फिर सड़क के बीच सबके सामने वैलेंटाइन डे को फांसी दे दी।

Agra
Agra

Agra: बजरंग दल ने कहा 14 फरवरी को कोई कपल मिला तो करवा देंगे शादी

बता दें कि आज जगह-जगह राष्ट्रीय बजरंग दल और अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के लोग वैलेंटाइन डे का विरोध कर रहे हैं। आगरा में हिंदू परिषद के लोगों ने राजा मंडी चौराहे पर वैलेंटाइन डे का पुतला बनाकर लटकाया है। इतना ही नहीं हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने आगाह किया कि अगर कोई जोड़ा 14 फरवरी को पार्क में या होटल में छापे के दौरान पकड़ा गया तो उनका विवाह हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार कर दिया जाएगा। उनका मानना है कि वैलेंटाइन डे हिंदू संस्कृति का कोई त्यौहार नहीं है, इसलिए हम इसका विरोध कर रहे हैं।

Agra
Agra

इतना ही नहीं राष्ट्रीय बजरंग दल के विभाग अध्यक्ष अवतार सिंह गिल ने ऐलान किया है कि अगर कोई इस फैसले का विरोध करता है तो उसे गधे पर बैठाकर घुमाया जाएगा।अवतार सिंह गिल ने कहा कि वैलेंटाइन एक विदेशी नारगिक था, जो कि कुंवारा था और उस देश का राजा अपनी सेना से वैलेंटाइन के लिए कहता था कि वैलेंटाइन जब भी जंग पर जाता था तो उसे आगे पीछे किसी की कोई चिंता नहीं रहती थी। इसीलिए वह सबको कुंवारा रहने की सलाह देता था। वैलेंटाइन डे अपने देश में सभ्यता को खत्म कर रहा है।

Agra
Agra

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here