बजट पर बोले Rakesh Tikait- दिखाते ज़्यादा हैं और मिलता कम है

0
216
Rakesh Tikait,PM Security Breach
Rakesh Tikait

Rakesh Tikait: भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ( Rakesh Tikait ) ने मंगलवार को पेश केंद्रीय बजट पर कहा कि बजट का कुछ न कुछ फायदा होता है लेकिन जितना दिखाया जाता है उतना फायदा नहीं होता, दिखाते ज़्यादा हैं और मिलता कम है। हमने कहा MSP गारंटी क़ानून बना दें, इस क़ानून से कम क़ीमत में फसलों की ख़रीद बंद होगी। अभी व्यापारियों को इसका फायदा हो रहा है जो कम क़ीमत में फसलों को ख़रीदकर MSP में महंगे क़ीमत में बेचते हैं।

ममता बनर्जी ने बजट को पेगासस से ध्यान भटकाने वाला बताया

Mamata Banerjee

वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) का कहना है कि मंगलवार को पेश किए गए केंद्रीय बजट में आम आदमी के लिए कुछ नहीं है। आम आदमी बेरोजगारी और महंगाई की मार झेल रहा है। सरकार सिर्फ बड़ी-बड़ी बातें कर रही है जिसका आम आदमी से कोई लेना देना नहीं है। ममता बनर्जी ने कहा कि पेगासस के मुद्दे से ध्यान भटकाने वाला बजट है।

बजट को लेकर राहुल गांधी ने क्या कहा?

Rahul Gandhi

Budget 2022: केंद्रीय बजट को लेकर कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद Rahul Gandhi ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और इसे मध्यम वर्ग, गरीबों, युवाओं, किसानों आदि के लिए बेकार बताया है। सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म ट्विटर पर ट्वीट करते हुए उन्‍होंने कहा, ”मोदी सरकार का बजट Zero Sum Budget है और इसमें वेतनभोगी वर्ग, मध्यम वर्ग, गरीब और वंचितों, युवाओं, किसानों और एमएसएमई के लिए कुछ भी नहीं है।’

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here