भारत में 75 प्रतिशत वयस्क आबादी का हुआ टीकाकरण, प्रधानमंत्री Narendra Modi ने दी बधाई

0
525
Narendra Modi
Narendra Modi

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने रविवार को देशवासियोेंं को बधाई दी है। केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से रविवार को देशभर में 75 फीसदी वयस्कों के पूर्ण टीकाकरण की घोषणा हुई। इस मौके पर प्रधानमंत्री Narendra Modi ने ट्विटर पर लिखा, ‘अब देश के 75% वयस्क वैक्सीनेटेड हैं। इस महत्वपूर्ण उपलब्धि के लिए हमारे देशवासियों को बधाई। उन सभी पर गर्व है जो हमारे टीकाकरण अभियान को सफल बना रहे हैं ।

सबका प्रयास, सबका विकास है लक्ष्‍य

Narendra Modi
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया। (फाइल फोटो)।

केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डा मनसुख मांडविया ने कहा कि सबका प्रयास सबका विकास के मंत्र के साथ देश लगातार कई उपलिब्‍धयों को प्राप्‍त कर रहा है। भारत ने अपनी 75 प्रतिशत व्‍यस्‍क आबादी को वैक्‍सीन का दूसरा डोज लगाने का लक्ष्‍य हासिल कर लिया है। उन्‍होंने कहा कि कोरोना से लड़ाई में हम निरंतर मजबूत हो रहे हैं। हमें सभी नियमों का पालन करते रहना है और जल्‍द से जल्‍द वैक्‍सीन लगवानी है।

पिछले वर्ष शुरू हुआ था टीकाकरण

प्रधानमंत्री Narendra Modi: गौरतलब है कि भारत समेत दुनिया के कई देश पिछले दो वर्षों से कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप झेल रहे हैं। वर्तमान में भारत कोविड-19 की तीसरी लहर से गुजर रहा है देश में 16 जनवरी, 2021 से टीकाकरण अभियान शुरू किया गया था, हालांकि 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए वैक्सीनेशन की अनुमति 1 मई, 2021 से दी गई थी। फिलहाल देश में अब 165 करोड़ से अधिक वैक्सीन की डोज दी जा चुकी हैं।

स्‍वाथ्‍य मंत्रालय के अधिकारियों का कहना है कि टीकाकरण के साथ ही लोगों को बेहद सावधानी बरतने की जरूरत है। बेहद जरूरी है कि हाथों को बार-बार साबुन की मदद से धोंए। साफ- सफाई का ध्‍यान दें। मास्‍क सदैव लगाकर रखें। इसके साथ ही जरूरी है कि भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। कुछ नियमों का पालन कर काफी हद तक कोरोना Corona से बचा जा सकता है।

मास्‍क Mask लगाएं और सावधानी बरतें

प्रधानमंत्री Narendra Modi : स्‍वाथ्‍य मंत्रालय के अधिकारियों का कहना है कि टीकाकरण के साथ ही लोगों को बेहद सावधानी बरतने की जरूरत है। बेहद जरूरी है कि हाथों को बार-बार साबुन की मदद से धोंए। साफ- सफाई का ध्‍यान दें। मास्‍क सदैव लगाकर रखें। इसके साथ ही जरूरी है कि भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। कुछ नियमों का पालन कर काफी हद तक कोरोना Corona से बचा जा सकता है।

यह भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here