Amitabh Bachchan के बॉलीवुड में 52 साल, शेयर की पहली फिल्म की तस्वीर

0
315
Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan 52 Years in Industry

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को बॉलीवुड में 52 साल आज पूरे हो गए हैं। इस 52 साल के करियर में बिग बी को इंडस्ट्री ने कई नाम दिया है। उन्हें बिग बी, महानायक अमिताभ बच्चन, एंग्री यंग मैन, शहंशाह आदी नामों से पुकारा जाता है। अपनी दमदार एक्टिंग के जरिए लोगों के दिलों मे जगह बनाने वाले अमिताभ बच्चन ने इंडस्ट्री में 52 साल पूरे होने पर पहली फिल्म की तस्वीर अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर की है।

यह थी पहली फिल्म

अमिताभ बच्चन ने इंस्टा पर तस्वीर को शेयर कर बताया कि उनकी पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी थी जो कि 7 नवंबर 1969 को रिलीज हुई थी।

बिग बी ने इंस्टाग्राम पर लिखा, 15 फरवरी 1969 को मैंने अपनी पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी साइन की थी जो कि 7 नवंबर 1969 को रिलीज हुई थी। इंडस्ट्री में आज 52 साल पूरे हो गएं।

image 10

बिग बी ने ट्विटर पर भी तस्वीर को शेयर  किया है। उनके द्वारा शेयर की गई तस्वीर में ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीरों में से एक में अमिताभ बच्चन को अपनी फिल्म की कास्ट के साथ देखा जा सकता है। दूसरी में वह अकेले हैं।

फिल्म बन गई थी इतिहास

अमिताभ बच्चन ने इस फिल्म में अनवर अली नाम से कवि का किरदार अदा किया था। बहुत कम लोगों को यह बात पता है कि टीनू आनंद पहले इस फिल्म में कवी का किरदार अदा करने वाले थे। अमिताभ बच्चन को उनके दोस्त के रुप में काम करना था लेकिन किसी वजह से टीनू ने फिल्म को छोड़ दिया जिसके बाद अमिताभ बच्चन को अहम किरदार मिल गया। फिल्म में कवि का किरदार मुख्य था। यहां से शहंशाह ने अपने एक्टिंग करियर की शरुआत की।

फिल्मकार ख्वाजा अहमद अब्बास ने यह फिल्म बनायी थी तब उन्होंने कभी नहीं सोचा होगा कि उनकी यह फिल्म इतिहास में अमर हो जायेगी। न ही इस फिल्म के सात प्रमुख कलाकारों में से एक अमिताभ बच्चन ने कभी सोचा था कि यह फिल्म भविष्य में सिर्फ उनके कारण ही बार-बार याद की जायेगी।

यह भी पढ़ें:

Akshay Kumar की फिल्म Sooryavanshi ने पहले दिन 25 करोड़ का आंकड़ा किया पार, बन सकती है Film of The Year

T20 World Cup: NZvAFG से पहले Amitabh Bachchan ने लिखा पोस्ट, कहा- नतीजा चाहे जो भी हो, हमने सबसे अधिक स्कोर बनाया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here