Panama Papers Leak: Aishwarya Rai Bachchan पूछताछ के लिए ED के सामने पेश हुईं

0
539
Aishwarya Rai
पनामा पेपर्स मामले में Aishwarya Rai Bachchan को ED का समन

बॅालीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) को पनामा पेपर्स (Panama Papers Leak) मामले में ईडी के सामने आज खान मार्केट हेडक्वार्टर में पूछताछ के लिए बुलाया गया हैं। इससे पहले ईडी ने 9 नवंबर 2021 को सेक्शन 37 के तहत समन भेजा था जिसमें 15 दिन में जवाब देने को कहा गया था। सूत्रों के मुताबिक इसका जवाब ऐश्वर्या राय बच्चन ने ईमेल के जरिए ED को दिया था।

Aishwarya Rai Bachchan का क्या है मामला

पूरा मामला एक पेपर लीक से जुड़ा हुआ हैं बता दें कि पनामा की एक लॉ फर्म मोसेक फोंसेका (Mossack Fonseca) का डेटा 3 अप्रैल, 2016 को लीक हो गया था। इसमें भारत समेत 200 देशों के राजनेता, बिजनेसमैन, सिलेब्रिटी के नाम शामिल थे, जिनपर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप लगे थे।

गौरतलब है कि इस मामले में फिल्मी सितारों और कई बड़े उद्योगपतियों सहित 500 भारतीयों के नाम शामिल हैं। जिसमे बच्चन परिवार का नाम भी शामिल हैं। कुछ साल पहले दावा किया गया था कि Aishwarya Rai Bachchan देश से बाहर एक कंपनी की डायरेक्टर और शेयरहोल्डर थीं। आपको बता दें पनामा पेपर्स मामले की जांच विशेष टीम को दी गई हैं।

बड़ी हस्तियों के नाम आए थे सामने

बता दें, पनामा पेपर लीक मामले में Mossack Fonseca कंपनी के कुछ लीगल पेपर लीक हुए थे जिससे पता चला था कि 424 भारतीय लोगों के विदेशी बैंकों में खाते हैं। इस लीक में कई बड़ी हस्तियों के नाम सामने आए थे। जिसमें ऐश्वर्या राय के साथ उनके ससुर और अभिनेता अमिताभ बच्चन का नाम भी सामने आया था।

Aishwarya Rai Bachchan
Aishwarya Rai Bachchan

अमिताभ बच्चन ने 4 शिपिंग कंपनी फॉर्म की थी जिसमे Aishwarya Rai Bachchan व उनके माता पिता भी कंपनी में शेअर होल्डर थे जिसके बाद 2008 में कंपनी को बंद कर दिया गया था,और बाद में दावा किया गया कि ऐश्वर्या इस कंपनी की शेयर होल्डर हैं। बता दें कि ऐश्वर्या से पहले अभिषेक बच्चन से ED ने पूछताछ की थी।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर भी लगा था आरोप

सूत्रों के मुताबिक इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर भी आरोप लगाया गया था कि उन्होंने पूर्व पीएम नवाज शरीफ के खिलाफ पनामा पेपर्स केस वापस लेने के लिए शाहबाज शरीफ की ओर से 1,000 करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी। बता दें कि इसके बाद पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने नवाज शरीफ के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें बेईमान घोषित कर दिया था।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here