Abhishek Bachchan Birthday Special: रावण से लेकर दम मारो दम तक यहां देखें एक्टर की कुछ हिट फिल्मों के नाम

0
299
Abhishek Bachchan
Abhishek Bachchan Birthday Special

Abhishek Bachchan birthday special: बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) आज अपना 46 वां जन्मदिन मना रहे है। उनका जन्म 5 फरवरी, 1976 को हुआ था। मेगास्टार अमिताभ बच्चन के घर जन्में अभिषेक बच्चन ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी काफी अच्छी पहचान बना ली है।

amitabh

अभिषेक ने अपने करियर की शुरुआत जेपी दत्ता की रिफ्यूजी से किया था। रिफ्यूजी (Refugee) की सफलता के बाद अभिषेक के करियर में कई उतार-चढ़ाव आए। उनकी पहली हिट फिल्म धूम और जमीन थीं, जिसके बाद उन्होंने और भी कई बड़ी फिल्मों में काम किया।

अभिषेक बच्चन के फिल्मों की बात करें तो उन्होंने गुरु, बंटी और बबली, धूम सीरीज, हैप्‍पी न्‍यू ईयर, हाऊसफुल 3, युवा, जमीन, दस और बोल बच्‍चन सहित कई और अन्य फिल्मों में अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीता है। वहीं अभिषेक जल्दी ही ओटीटी पर नजर आएंगे।

Aishwarya-Abhishek
Abhishek Bachchan birthday special

उन्हें कॉमेडी-ड्रामा पा के लिए तीन फिल्मफेयर पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म के लिए एक राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। इसके अलावा अभिनेता ने ओटीटी प्लेटफार्म पर भी अपना हाथ अजमाया है। जैसा कि आज उनका जन्मदिन है तो इस मौके पर आज हम उनकी कुछ बेस्ट फिल्मों में नजर डालते हैं।

युवा (Yuva)

मणिरत्नम द्वारा निर्देशित, युवा एक राजनीतिक थ्रिलर है जिसमें अभिषेक बच्चन ने ललन सिंह की भूमिका निभाई थी। फिल्म में रानी मुखर्जी, विवेक ओबेरॉय, करीना कपूर और अन्य कलाकार भी हैं।

खेलें हम जी जान से (Khelein Hum Jee Jaan Sey)

इस फिल्म में दीपिका पादुकोण, अभिषेक बच्चन ने एक क्रांतिकारी सूर्य सेन की भूमिका निभाई। पीरियड ड्रामा आशुतोष गोवारिकर द्वारा निर्देशित किया गया था।

दम मारो दम (Dum Maro Dum)

अभिषेक बच्चन ने रोहन सिप्पी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में एक दर्द से लबरेज पुलिस वाले की भूमिका निभाई थी। फिल्म का क्लाइमैक्स आपको जरूर शॉक कर देगा।

रावण (Raavan)

मणिरत्नम द्वारा निर्देशित, रावण में अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन मुख्य भूमिकाओं में थे। फिल्म एक डाकू के इर्द-गिर्द घूमती है जो एक अधिकारी की पत्नी का अपहरण कर लेता है और उसके साथ प्यार में पड़ जाता है।

एलओसी कारगिल (LOC Kargil)

जेपी दत्ता निर्देशित, एलओसी कारगिल 1999 में भारत-पाकिस्तान कारगिल युद्ध से प्रेरित एक युद्ध फिल्म है।अभिषेक बच्चन ने कारगिल हीरो कैप्टन विक्रम बत्रा की भूमिका निभाई और ईशा देओल ने उनकी लेडीलव की भूमिका निभाई।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here