Mumbai: यात्री का मोबाइल छीन के भाग रहा था व्यक्ति, Mumbai Police ने फिल्मी अंदाज में पकड़ा

0
327
Mumbai News
Mumbai News

Mumbai मुंबई के कांदिवली रेलवे स्‍टेशन पर शनिवार को पुलिस ने मोबाइल झपटकर भाग रहे झपटमार को दबोच लिया। जानकारी के अनुसार प्लेटफॉर्म नंबर -2 एक पर एक यात्री खड़ा था। इसी दौरान तेजी से आए युवक ने उसके हाथ से मोबाइल छीन लिया। यात्री ने शोर मचाया तो प्लेटफॉर्म पर खड़े पुलिस के जवानों का ध्यान गया।

ऐसा जरूरी नहीं कि झपटमार सड़कों पर ही सक्रिय रहते हैं, रेलवे स्‍टेशन से लेकर प्‍लेटफॉर्म तक इनका आतंक फैला हुआ है। मुंबई के व्यस्त कांदिवली रेलवे स्‍टेशन से शनिवार को मोबाइल झपटमारी की ऐसी ही एक घटना सामने आई।

Mumbai railways

Mumbai: जांबाजी दिखाकर पकड़ा झपटमार

कांदिवली (Station) के प्‍लेटफॉर्म पर शोर सुनते ही यहां गश्‍त कर रहे कांदिवली पुलिस स्टेशन के दो जवान हरकत में आए। उन्‍होंने जांबाजी दिखाते हुए प्लेटफॉर्म पर को दौड़कर फिल्‍मी अंदाज में आरोपी को धरदबोचा। इसके बाद आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया।

इन दोनों बहादुर पुलिस वालों के नाम राजेश गावकर और योगेश हिरेमठ है। दोनों ही कांदिवली पुलिस स्टेशन में तैनात हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पकड़े गए आरोपी का नाम ताहिर मुस्तफा सैय्यद है, जिसकी उम्र 25 वर्ष है। आरोपी के खिलाफ और भी कई मामले दर्ज हैं।

पिछले माह मशहूर अभिनेत्री से झपटा था मोबाइल

आम हो या खास झपटमार किसी को नहीं बख्‍श रहे हैं। पिछले माह ही अभिनेत्री निकिता दत्‍ता के हाथ से भी झपटमार फोन छीनकर फरार हो गए थे। मुंबई पुलिस ने अभिनेत्री निकिता दत्ता से मोबाइल फोन छीनने के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। निकिता ने सोशल मीडिया के जरिए अपने साथ हुई घटना का जिक्र किया था साथ ही बांद्रा पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज कराई थी।

मुंबई लोकल ट्रेन में रोजाना 80 लोगों का मोबाइल होता है चोरी

मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन में रोजाना करीब 80 लाख से ज्‍यादा लोग यात्रा करते हैं। मोबाइल झपटमारों के लिए ये खास स्‍थान है। रेलवे पुलिस (जीआरपी) के अनुसार एक दिन में औसतन 70 से लेकर 80 मोबाइल झपटमारी की घटनाएं होना आम बात है।

ऐसे में बमुश्किल छीने गए 80 फोन में से महज 8 के ही वापस मिलने की संभावना है। इसका कारण है कि अकसर मोबाइल चोर फोन के इंटरनेशनल मोबाइल इक्विपमेंट आइडेंटिटी (आईएमईआई) को बदल देते हैं।ऐसे में पुलिस को मामले की तफ्तीश करने से लेकर मोबाइल ढूंढने में काफी परेशानी होती है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here