UP Election 2022: देश भर में लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में शिवसेना, Sanjay Raut ने दी जानकारी

0
283
APN News Live Updates
Sanjay Raut

UP Election 2022: शिवसेना नेता संजय राउत ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी अभी गोवा से वापस आई है और जल्द ही उत्तर प्रदेश का दौरा करेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे के नेतृत्व में देश भर में लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा कि हम अभी गोवा से वापस आए हैं और जल्द ही आदित्य ठाकरे के साथ यूपी का दौरा करेंगे। अखिलेश यादव वहां अपनी सरकार बनाने जा रहे हैं। आदित्य ठाकरे के नेतृत्व में, हम देश भर में लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, इसकी तैयारी चल रही है।

Sanjay Raut
Sanjay Raut

भाजपा नेता किरीट सोमैया ने लगाया है Sanjay Raut पर आरोप

बता दें कि हाल ही में संजय राउत और उनके परिवार के सदस्यों पर कई आरोप लगे हैं। अब इस मामले में शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने रविवार को कहा कि विपक्षी भाजपा द्वारा लगाए जा रहे विभिन्न आरोपों के बीच शिवसेना एक संवाददाता सम्मेलन करेगी। इससे पहले, भाजपा नेता किरीट सोमैया ने आरोप लगाया था कि राउत और उनके परिवार के सदस्यों ने मैगपाई डीएफएस प्राइवेट लिमिटेड नामक एक कंपनी के साथ साझेदारी की थी, जो शराब के वितरण में शामिल थी।

UP Election 2022: सोमवार को होगा दूसरे चरण का मतदान

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में सोमवार को 55 विधानसभा क्षेत्रों में दूसरे चरण का मतदान होना है। रामपुर, बरेली, बिजनौर, संभल, बदायूं, मुरादाबाद, शाहजहांपुर, अमरोहा और सहारनपुर समेत नौ जिलों की 55 विधानसभा सीटों के लिए 586 उम्मीदवार मैदान में हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 55 में से 38 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि समाजवादी पार्टी 15 सीटों पर और कांग्रेस ने 2 सीटों पर जीत हासिल की थी। 403 सदस्यीय उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए सात चरणों में मतदान हो रहा है। इससे पहले गुरुवार शाम को उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान समाप्त हो गया।

UP Election 2022 Phase 1 Live Updates:
UP Election 2022

इस चरण में शामली (प्रबुद्ध नगर), मेरठ, हापुड़ (पंचशील नगर), मुजफ्फरनगर, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, आगरा, गौतम बुद्ध नगर और मथुरा सहित 11 जिलों में फैले 58 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हुआ। 59 विधानसभा सीटों पर तीसरे चरण में 20 फरवरी को मतदान होगा, जबकि 60 सीटों पर चौथे चरण में 23 फरवरी को मतदान होगा। वहीं पांचवें चरण में 27 फरवरी को 60 विधानसभा सीटों पर, छठे चरण की 57 सीटों पर 3 मार्च को और सातवें चरण की 54 सीटों पर 7 मार्च को मतदान होगा। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here