UP Election 2022: Priyanka Gandhi ने Yogi Adityanath की ‘दरार’ टिप्पणी पर किया पलटवार, कहा- अपने भाई के लिए अपनी जान दे दूंगी

0
394
Priyanka Gandhi
Priyanka Gandhi

UP Election 2022: राहुल गांधी के साथ अनबन की अफवाहों का खंडन करते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को कहा कि वह अपने भाई के लिए अपनी जान कुर्बान कर सकती हैं। कांग्रेस महासचिव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कथित मतभेदों पर टिप्पणी का जवाब देते हुए कहा कि मैं अपने भाई के लिए अपनी जान दे दूंगी और मेरा भाई भी मेरे लिए अपनी जान दे देगा तो विवाद कौन-सा? योगी जी के मन में विवाद है।

यूपी के सीएम पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि योगी जी बीजेपी और उनके, प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह के बीच दरार की बात कर रहे होंगे। प्रियंका वाड्रा उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार में सबसे आगे रही हैं और महत्वपूर्ण राज्य में ‘लड़की हूं लड़ शक्ति हूं’ जैसी पार्टी की पहल का नेतृत्व कर रही हैं। वाड्रा उत्तर प्रदेश के कांग्रेस महासचिव प्रभारी हैं, जहां 10 फरवरी से 7 मार्च तक सात चरणों में मतदान होना है।

UP Election 2022: Yogi Adityanath ने कांग्रेस पर साधा निशाना

बता दें कि इससे पहले, आदित्यनाथ ने उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में एक जनसभा के दौरान कहा था कि कांग्रेस पूरी तरह से डूब गई है, जहां भी थोड़ा अस्तित्व है, वहां भाई-बहन दोनों ही उसे नीचे गिराने के लिए पर्याप्त हैं। इसलिए इसे उसके भाग्य पर छोड़ देना चाहिए। वहीं सोमवार को, आदित्यनाथ ने एक साक्षात्कार के दौरान अपना बयान दोहराया। उन्होंने कहा कि गांधी भाई-बहन कांग्रेस को बर्बाद करने के लिए काफी हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को बर्बाद करने के लिए किसी और की जरूरत नहीं है। भाई-बहन की जोड़ी ही काफी है। आप कांग्रेस का समर्थन करके अपना समय क्यों बर्बाद करना चाहते हैं।

UPTET Exam
Yogi Adityanath

इन राज्यों में बीजेपी के साथ कांग्रेस का सीधा मुकाबला

गौरतलब है कि जिन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं, वहां बीजेपी और कांग्रेस का सीधा मुकाबला है। इनमें पंजाब में कांग्रेस सरकार का नेतृत्व कर रही है, जबकि उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, गोवा और मणिपुर भाजपा शासित राज्य हैं। सबसे पुरानी पार्टी इन चार राज्यों में अपनी खोई हुई जमीन को जीतने के लिए कड़ा संघर्ष कर रही है और पंजाब में लगातार दूसरी बार सरकार बनाने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

उत्तर प्रदेश, गोवा और उत्तराखंड में चुनाव शुरू हो चुके हैं। पंजाब में सभी 117 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में मतदान होगा, जबकि मणिपुर में दो चरणों में क्रमश: 28 फरवरी और 5 मार्च को मतदान होगा। सभी पांच राज्यों के लिए वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here