UP Election 2022: यूपी पुलिस से डरे Azam Khan के बेटे Abdullah Azam Khan, कहा- मुझे गोली मार सकते हैं

0
298
Abdullah Azam Khan
Abdullah Azam Khan

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान तेज हो गया है। इस बीच जेल में बंद समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान (Abdullah Azam Khan) ने शुक्रवार को आशंका जताई कि उनकी रक्षा करने वाले पुलिसकर्मी उन्हें ‘गोली मार’ सकते हैं। सपा के पूर्व विधायक ने बेबसी जाहिर करते हुए कहा कि वह भाजपा की दो सरकार और पुलिस के खिलाफ अकेले लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे उन पुलिसकर्मियों पर भी भरोसा नहीं है जो मेरे सुरक्षा में तैनात हैं, वे मुझे गोली मार सकते हैं। अब्दुल्ला ने कहा कि वे मेरी सुरक्षा के लिए नहीं बल्कि मेरी रेकी के लिए तैनात हैं।

UP Election 2022: अब्दुल्ला आजम स्वार विधानसभा से लड़ेंगे चुनाव

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी ने अगले महीने उत्तर प्रदेश के चुनाव में स्वार विधानसभा सीट से अब्दुल्ला आजम को मैदान में उतारा है। अब्दुल्ला आजम लगभग 23 महीने की कैद की सजा काटने के बाद 15 जनवरी को सीतापुर जेल से जमानत पर रिहा हुए थे। अब्दुल्ला और उनके पिता को पिछले साल फरवरी में रामपुर जेल से स्थानांतरित किए जाने के बाद सीतापुर जेल में बंद कर दिया गया था। अब्दुल्ला के खिलाफ रामपुर में 43 मामले दर्ज हैं।

download 16 6
Abdullah Azam Khan

आजम खान के बेटे को मिली जमानत

बता दें कि 15 जनवरी को आजम खान के बेटे अब्दुल्ला को कई मामलों में यूपी पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद सीतापुर जेल से रिहा कर दिया गया था। अब्दुल्ला और उनकी मां तज़ीन फातमा, आजम खान के साथ सरकारी जमीन के फर्जी आवंटन के मामले में जेल गए थे। बाद में अब्दुल्ला और उनकी मां को उस मामले में जमानत दे दी गई थी, लेकिन अब्दुल्ला जेल में ही रहे क्योंकि उन पर कथित रूप से उनके जन्म प्रमाण पत्र के फर्जी होने का मामला दर्ज किया गया था, जिसके कारण उन्हें एक विधायक के रूप में बर्खास्त कर दिया गया था।

UP Election 2022: क्या है चुनावी समीकरण?

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने घोषणा की है कि वह सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सहयोगी निषाद पार्टी और अपना दल (एस) के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। दूसरी ओर समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस या बसपा जैसी बड़ी पार्टियों के साथ गठबंधन करने से इनकार कर दिया है। वहीं सपा ने महान दल, राकांपा, एसबीएसपी, रालोद, पीएसपीएल जैसे छोटे दलों के साथ गठबंधन किया है। वहीं बसपा प्रमुख मायावती पहले ही घोषणा कर चुकी हैं कि उनकी पार्टी यूपी और उत्तराखंड में अकेले ही चुनाव लड़ेगी। बताते चलें कि यूपी की 403 सीटों वाली विधानसभा में 7 चरणों में 10 फरवरी से 7 मार्च तक चुनाव होना है। नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here