Bulandshahr Rape Case: पीड़ित परिवार से मिलने पहुंंची Priyanka Gandhi Vadra, मदद का दिया आश्वासन

0
371
Rahul Gandhi ED Enquiry Live
Rahul Gandhi ED Enquiry Live

Bulandshahr Rape Case: बुलंदशहर रेप केस को लेकर Congress महासचिव Priyanka Gandhi Vadra ने योगी आदित्‍यनाथ की सरकार और पुलिस प्रशासन पर निशाना साधा है। बुलंदशहर बलात्कार मामले (Bulandshahr Rape Case) पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि पुलिस मामले को दबाने की कोशिश कर रही है। पीड़ित परिवार पर दबाव बनाया जा रहा है। परिवार कह रहा है कि गैंगरेप हुआ है लेकिन पुलिस मामले पर ध्यान नहीं दे रही है। हमने परिवार को आश्वासन दिया है और उन्हें न्याय दिलवाएंगे।

गुरुवार को प्रियंका गांधी 16 साल की लड़की के घर गई जिसको कथित तौर पर रेप (Bulandshahr Rape Case) करके मार दिया गया और बिना अनुमति के उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। उन्होंने बुलंदशहर के Dhorau गांव में लड़की के परिवार वालों से मुलाकात की और परिवार को पूरी मदद करने का आश्वासन दिया है। कांग्रेस नेता ने इस घटना को हाथरस रेप केस के जैसी बताया है।

Bulandshahr Rape Case में पुलिस पर लगे आरोप

गौरतलब है कि इस सप्ताह की शुरुआत में लड़की का शव गांव के बाहरी इलाके में एक ट्यूबवेल के पास पड़ा मिला था। मामले को लेकर लड़की के पिता का कहना है कि मैं मौके पर पहुंचा लेकिन जब तक मैं पहुंचा तब तक पुलिस उसके शव को पोस्टमार्टम सेंटर ले जा चुकी थी। जब मैंने उनसे पूछताछ की तो पुलिस वालों ने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया। मेरी बेटी का शव हमें लगभग 24 घंटे के बाद दिया गया और फिर पुलिस ने मुझे तुरंत उसका अंतिम संस्कार करने के लिए मजबूर किया।

rapevictim..rajsthan

वहीं Bulandshahr Rape Case को लेकर बुलंदशहर के SSP संतोष सिंह ने कहा है कि पुलिस ने कभी भी परिवार को उनकी बेटी का अंतिम संस्कार करने के लिए मजबूर नहीं किया’ और निहित स्वार्थों के लिए इस मामले का ‘राजनीतिकरण’ किया जा रहा है।

रेप की प्रतिकात्मक तस्वीर

उन्‍होंने यह भी कहा, ‘लड़की की एक लड़के के साथ दोस्ती थी। मुख्य आरोपी को लगा कि वह उसे धोखा दे रही है इसलिए उसने लड़की को गोली मार दी। उसने ब्लेड से अपनी बाहों और गर्दन को भी काटा है। परिवार ने मांग की है कि मामले को दूसरे पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित किया जाए, जिस पर हम सहमत हो गए हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here