UP Election 2022: देवरिया में बोले PM Modi- इस बार का चुनाव घोरपरिवादियों और घनघोर राष्ट्रभक्तों के बीच हैं

0
543
PM Modi
PM Modi

UP Election 2022: पीएम मोदी ने रविवार को यूपी के देवरिया में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार का चुनाव घोरपरिवादियों और घनघोर राष्ट्रभक्तों के बीच हैं। इस चुनाव में परिवारवादियों के ख़िलाफ़ दलित, शोषित, वंचित सब के सब एकजुट हैं। सामान्य वर्ग ने भी उन्हें पटकनी देनी की ठान ली है। उन्होंने कहा कि यूपी में इस बार जिस तरह का चुनाव हो रहा है उसे ये घोर परिवारवादी समझ ही नहीं पा रहे हैं। इस बार का चुनाव घोर परिवारवादियों और घनघोर राष्ट्रभक्तों के बीच है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इन परिवारवादियों ने 5 साल में गरीबों के ऊपर जितना अत्याचार किया है उसे मेरे गरीब भाई, बहन कभी भूल नहीं सकते हैं। आज पांचवें चरण में भी NDA को जमकर वोट मिल रहे हैं। हर तरफ़ एक ही गूंज है। आएगी तो भाजपा ही, आएंगे तो योगी ही।

UP Election 2022: PM Modi ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना

पीएम ने कहा कि इन लोगों ने गरीबों को कोविड वैक्सीन के ख़िलाफ़ भड़काकर आपको खतरे में डालने की कोशिश की। आज इसी वैक्सीन की वजह से तेजी से हालात सुधर रहे हैं। व्यापार, कारोबार शुरू हुआ है। स्कूल, कॉलेज खुल रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ समय पहले मैंने देवरिया के महर्षि देवराहा बाबा ऑटोनॉमस स्टेट मेडिकल कॉलेज सहित यूपी के 9 मेडिकल कॉलेजों की आधारशिला रखी थी। यह मेडिकल कॉलेज पहले बन सकता था, लेकिन इन ‘परिवारियों’ ने आपको कभी प्राथमिकता नहीं दी।

download 10 11
UP Election 2022: PM Modi

आदित्यनाथ की सरकार में नई चीनी मिलें खोली जा रही है: PM Modi

पीएम ने आगे कहा कि योगी आदित्यनाथ की सरकार में नई चीनी मिलें खोली जा रही हैं, चीनी मिलों की आर्थिक हालत सुधारी जा रही है। गन्ना किसानों की आय बढ़े, इसके लिए इथेनॉल ब्लेंडिंग का काम भी तेजी से बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि हमने राज्य में 18 नए मेडिकल कॉलेज बनाए हैं, और 20 में निर्माण काम चल रहा है। हमने गोरखपुर में एम्स भी स्थापित किया है। हम यह भी कोशिश कर रहे हैं कि गरीब बच्चों को मेडिकल, इंजीनियरिंग की पढ़ाई उन्हीं की भाषा में मिले।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here