Corona के मामले आने के बाद शंघाई डिज़नीलैंड को चीन ने किया बंद

0
241
sanghai
शंघाई डिज़नीलैंड को सोमवार को कोरोना वायरस मामले आने के बाद बंद कर दिया गया, क्योंकि चीनी अधिकारियों ने शीतकालीन ओलंपिक से पहले जीरो कोरोना इंफेक्शन रणनीति को आगे बढ़ाया है।

शंघाई डिज़नीलैंड (Shanghai Disneyland) को सोमवार को कोरोना वायरस मामले आने के बाद बंद कर दिया गया, क्योंकि चीनी अधिकारियों ने शीतकालीन ओलंपिक से पहले जीरो कोरोना इंफेक्शन रणनीति (Zero Corona Infection Strategy ) को आगे बढ़ाया है। चीन ने महामारी के दौरान घरेलू मामले कम हो गए थे, लेकिन हाल के हफ्तों में दुनिया के बाकी देश लॉकडाउन खोल रहे हैं तो यहां मामले आ रहे हैं।

सभी पार्क में आए लोगों का कराया गया परीक्षण

सोमवार को 92 नए मामले सामने आए, जो सितंबर के मध्य के बाद सबसे अधिक हैं। राज्य के मीडिया ने कहा कि शंघाई डिजनीलैंड पार्क का दौरा करने वाली एक महिला को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद इसे बंद कर दिया गया। डिज़नीलैंड ने कहा कि यह कम से कम सोमवार और मंगलवार को महामारी की रोकथाम और नियंत्रण को ध्यान में रखते हुए बंद रहेगा। पार्क में रविवार को नए आगंतुकों को प्रवेश करने से रोकना शुरू कर दिया गया है और पार्क में सभी को जाने के लिए कोविड -19 परीक्षण आवश्यक कर दिया गया है। सोमवार सुबह तक लगभग 34,000 लोगों का परीक्षण किया गया। सभी परीक्षण नकारात्मक आए और प्रभावित लोगों को कम से कम दो दिनों के लिए काम या स्कूल से दूर रहने को कहा गया।

शून्य-कोविड नीति को लेकर सख्त है चीन

बंद होने के बाद बीजिंग के नए खुले यूनिवर्सल स्टूडियो ने शनिवार को कहा कि पिछले सप्ताह यहां आए लोगों के करीबी संक्रमित पाए गए। थीम पार्क के सभी कर्मचारियों का परीक्षण किया गया, लेकिन वायरस का कोई निशान नहीं पाया गया है। चीनी अधिकारियों ने अपनी सख्त शून्य-कोविड नीति को लेकर नरम होने का कोई संकेत नहीं दिखाया है। बीजिंग 100 दिनों से कम समय में शीतकालीन ओलंपिक की मेजबानी करने वाला है और अधिकारियों ने कहा है कि वायरस का उन्मूलन रन-अप में उनकी सबसे बड़ी चुनौती है। लगभग छह मिलियन लोग लॉकडाउन के आदेशों के तहत बंद हैं, ज्यादातर चीन के उत्तरी हिस्सों में।

बीजिंग के पश्चिमी क्षेत्र में लगा है सख्त लॉकडाउन

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के प्रवक्ता एमआई फेंग ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अधिकारी “लॉक डाउन समुदायों में लोगों को अपने घरों से बाहर निकलने पर सख्ती से रोक लगाते रहेंगे”। बीजिंग ने शनिवार को एक पश्चिमी जिले में सभी सिनेमाघरों को बंद करने सहित नए प्रतिबंध लगाए।

यह भी पढ़ें: 

प्रधानमंत्री Narendra Modi वेटिकन सिटी में मिले ईसाई धर्म के सर्वोच्च गुरु Pope Francis से, देखें तस्वीरें

G-20 Summit में शामिल होने पहुंचे PM Modi, इटली के प्रधानमंत्री ने किया स्वागत, पढ़ें 2 बजे तक की सभी बड़ी खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here