Bahrain Shuts Down Indian Restaurant: बुर्का पहनी हुई महिला को प्रवेश करने से रोका, बहरीन सरकार ने भारतीय Restaurant को कराया बंद

0
602
Bahrain Shuts Down Indian Restaurant
Bahrain Shuts Down Indian Restaurant

Bahrain Shuts Down Indian Restaurant: मुस्लिम बहुल राज्य बहरीन में बुर्का पहने महिला को एक भारतीय रेस्तरां में प्रवेश करने से मना करने पर रेस्तरां बंद करवा दिया है, जिसके बाद अब रेस्टोरेंट अथॉरिटी ने घटना पर खेद जताते हुए सोशल मीडिया पर माफीनामा भी जारी किया है। अधिकारियों ने कहा कि ड्यूटी मैनेजर को हमने निलंबित कर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस समय ड्यूटी मैनेजर एक भारतीय था।…(https://apnnews.in/ इस बात की पुष्टी नहीं करता है।)

बता दें कि घटना बहरीन के Adliya में स्थित Lanterns Restaurant में हुई है। पूरे मामले पर रेस्तरां मालिक ने सफाई पेश करते हुए 29 मार्च को सभी के लिए खाना मुफ्त रखा है। मालिक का कहना है कि हम सभी के कल्चर का सम्मान करते हैं।

Bahrain Shuts Down Indian Restaurant: मालिक ने दी सफाई

Bahrain Shuts Down Indian Restaurant
Bahrain Shuts Down Indian Restaurant

बहरीन समाचार एंजेंसी से मिली एक रिपोर्ट के अनुसार यह घटना तब सामने आई जब एक रेस्तरां के कर्मचारी द्वारा एक महिला को रोके जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा, जिसके बाद बहरीन पर्यटन (Tourism) और प्रदर्शनी प्राधिकरण (Exhibition Authority) ने इस पर जांच शुरू कर दी। एक स्थानीय मीडिया के हवाले से अधिकारियों ने कहा, “हम उन सभी कार्यों को खारिज करते हैं जो लोगों के साथ भेदभाव करते हैं, विशेष रूप से उनकी राष्ट्रीय पहचान के संबंध में भेदभाव करते हैं।”

Bahrain
Bahrain Shuts Down Indian Restaurant

Bahrain Shuts Down Indian Restaurant: रेस्तरां ने सोशल मीडिया पर मांगी माफी

बता दें कि बहरीन के अदलिया शहर में स्थित रेस्तरां का नाम लैंटर्न है, वीडियो वायरल होने के बाद रेस्टोरेंट प्रबंधन ने भी सोशल मीडियो पर पोस्ट करते हुए कहा कि, लैंटर्न हर किसी के लिए अपने परिवार के साथ आनंद लेने और घर जैसा महसूस करने का स्थान है। हम मानते हैं कि, एक प्रबंधक द्वारा गलती की गई है जिसे अब निलंबित किया जा रहा है।

https://www.instagram.com/p/CbhysJcsL59/?utm_source=ig_web_copy_link

अधिकारी ने कहा कि लैंटर्न (Lantern) यह नहीं दर्शाता है कि हम कौन हैं। “लैंटर्न में सभी का स्वागत है क्योंकि यह 35 से भी अधिक वर्षों से बहरीन के खूबसूरत राज्य में अपनी सेवा दे रहा है। हम अपने लैंटर्न में सभी को मंगलवार 29 मार्च के दिन स्वागत करते हैं, इस दिन सभी को मुफ्त भोजन करवाया जाएगा।

कर्नाटक में जारी हिजाब विवाद के बीच इस घटना ने भारतीय सोशल मीडिया का भी ध्यान खींचा है। बता दें कि कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शैक्षणिक संस्थानों के अंदर हिजाब पर राज्य सरकार के प्रतिबंध को बरकरार रखा है और कहा है कि हिजाब इस्लामी सभ्याता में आवश्यक नहीं है।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें:


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here