काबुल में सैन्य हवाई अड्डे के पास ब्लास्ट, 10 लोगों की मौत समेत कई अन्य हुए जख्मी

गृह मंत्रालय ने की ब्लास्ट की पुष्टि

0
207
Blast In Kabul: ब्लास्ट की प्रतीकात्मक तस्वीर
Blast In Kabul: ब्लास्ट की प्रतीकात्मक तस्वीर

Blast In Kabul: नए साल के पहले ही दिन अफगानिस्तान की राजधानी काबुल बम धमाके से थर्रा गया! राजधानी के सैन्य हवाई अड्डे के पास बम ब्लास्ट की खबर सामने आई है। इसमें 10 लोगों की मौत होने की खबर है। इसके साथ ही कई लोगों के जख्मी होने की भी बात कही जा रही है। अफगान मीडिया के अनुसार, 1 जनवरी रविवार को हवाई अड्डे के पास धमाका हुआ, जिसमें 10 की मौत और कई लोगों के घायल होने की खबर है। रिपोर्टस के मुताबिक, मौके पर पुलिस और एंबुलेंस पहुंच चुकी है। आसपास के क्षेत्र को सुरक्षाकर्मियों ने सील कर दिया है।

Blast In Kabul: एयरपोर्ट की प्रतीकात्मक तस्वीर
Blast In Kabul: एयरपोर्ट की प्रतीकात्मक तस्वीर

Blast In Kabul: गृह मंत्रालय ने की ब्लास्ट की पुष्टि

मिली जानकारी के अनुसार, काबुल में सैन्य हवाई अड्डे के पास हुए धमाके की पुष्टि अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने भी की है। मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकौर ने मीडिया को ब्लास्ट के बारे में जानकारी देते हुए कहा, “सैन्य हवाई अड्डे के बाहरी क्षेत्र में आज सुबह विस्फोट हुआ।” उन्होंने इस घटना में लोगों के मरने और कई लोगों के जख्मी होने की भी आशंका जताई। हालांकि, अभी तक के रिपोर्ट और न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, इस धमाके में 10 लोगों की मौत और 8 लोगों के घायल होने की खबर है।

मालूम हो कि कुछ दिन पहले ही काबुल में धमाके और एक होटल में गोलीबारी व हमले की खबर सामने आई थी।

दिसंबर 2022 में धमाका और हमला
मालूम हो कि इससे पहले बुधवार यानी 28 दिसंबर 2022 को अफगानिस्तान के उत्तरी ताखर प्रांत की राजधानी तालुकान में धमाका हुआ था। तब उस धमाके में चार लोग जख्मी हुए थे। जानकारी के रूप में यह बात सामने आई थी कि स्थानीय प्रशासनिक कर्मचारी के डेस्क के नीचे एक बम रखा गया था। वहीं, 13 दिसंबर को राजधानी काबुल के एक बड़े होटल में आतंकियों ने हमला कर दिया था। तब उस हमले में 5 चीनी नागरिक जख्मी हुए थे। उस हमले की इस्लामिक स्टेट आईएसआईएस ने जिम्मेदारी ली थी।

यह भी पढ़ेंः

हरियाणा के खेल मंत्री Sandeep Singh पर महिला कोच के साथ छेड़छाड़ का आरोप, डीजीपी ने दिए जांच के निर्देश

मानसिक तनाव भगाने के साथ स्किन को भी निखार देता है Kesar, जानिए इसके फायदे यहां

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here