Bill Gates ने कंपनी की महिला कर्मचारी को भेजा था आपत्तिजनक मेल, अधिकारियों ने दी थी चेतावनी

0
439
Microsoft) के चेयरमैन Bill Gates को लेकर हाल के दिनों में कई खुलासे हुए हैं, एक नए खुलासे के मुताबिक गेट्स ने 2008 में कंपनी की एक महिला कर्मचारी को कई ईमेल्स भेजकर डेट पर चलने के लिए कहा था, जिसके बाद कंपनी अधिकारियों ने उन्हें चेतावनी दी थी।

प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी माइक्रोसाफ्ट (Microsoft) के चेयरमैन बिल गेट्स (Bill Gates) पिछले कुछ समय से मेलिंडा गेट्स के साथ अपने तलाक को लेकर चर्चा में थे, इस दौरान बिल गेट्स के पर्सनल लाइफ को लेकर भी कई खुलासे हुए थे।

कंपनी के अधिकारियों ने गेट्स को दी थी चेतावनी

अब एक नए खुलासे के मुताबिक बिल गेट्स ने 2008 में कंपनी की एक महिला कर्मचारी डेट पर चलने के लिए कहा था, इसके लिए उन्होंने महिला को ईमेल भेजा था। पता चलाने पर कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों ने बिल गेट्स को चेतावनी दी थी। ये जानकारी माइक्रोसाफ्ट के प्रवक्ता के हवाले से आई है।

उस दौरान बिल गेट्स कंपनी में पूर्णकालिक कर्मचारी और कंपनी के चेयरमैन थे। ईमेल में महिला कर्मचारी से बिल गेट्स ने कंपनी से बाहर मिलने के लिए कहा था। यही नहीं बिल गेट्स ने महिला कर्मचारी को कई आपत्तिजनक ईमेल भी किए थे। अधिकारियों ने गेट्स से कहा था कि उनका व्यवहार अनुचित है, जिसके बाद बिल गेट्स ने माना था कि उनका व्यवहार अनुचित था। हालांकि उऩके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।

सेक्स रैकेट सरगना जेफरी इपस्टीन से भी थे बिल गेट्स के संबंध

बिल को लेकर कुल समय यह भी खुलासा हुआ था कि उनके संबंध सेक्स रैकेट सरगना जेफरी इपस्टीन से भी था। वहीं बिल गेट्स दिवंगत यौन अपराध के दोषी जेफरी एपस्टीन के साथ अपने संबंधों को बड़ी गलती बताया था । गेट्स ने एक साक्षात्कार में सीएनएन को बताया कि उन्हें एपस्टीन के साथ अपनी मुलाकातों को लेकर अफसोस है। बता दें कि अगस्त 2019 में न्यूयॉर्क में बाल यौन तस्करी के आरोपी की जेल में मृत पाया गया था। एपस्टीन की मौत को फांसी लगाकर आत्महत्या करार दिया गया था।

एपस्टीन पर वर्षों पहले एक नाबालिग से वेश्यावृत्ति कराने समेत तस्करी का भी आरोप लगा था, कई नाबालिग लड़कियों ने भी उसपर रेप का आरोप लगाया था। इसके अलावा एपस्टीन पर उन लड़कियों को वर्षों तक राजनेताओं और से कारोबारियों के पास भेजने का आरोप लगा था। गेट्स ने बताया कि उससे उनका व्यक्तिगत लेन देन नहीं था, बल्कि वैश्विक स्वास्थ्य मुद्दों के लिए धन जुटाने के लिए उसके साथ उन्होंने मुलाकातें कीं।

एपस्टीन से अपने संबंधों को बिल गेट्स ने बताया था भूल

गेट्स ने सीएनएन को बताया कि मैंने उसके साथ कई बार डिनर किया, तब उन्हें उसके बारे में अधिक जानकारी नहीं थी और जब असलियत सामने आया तो उससे संबंध खत्म कर लिया। 2019 में द न्यूयॉर्क टाइम्स ने बताया था कि गेट्स ने एपस्टीन के साथ 2011 में कई बार मुलाकात की थी, वे एपस्टीन से न्यूयॉर्क टाउनहाउस में भी तीन बार मिले थे।

हाल ही में हुआ तलाक

बता दें कि इसी साल अगस्त में बिल गेट्स और मेलिंडा फ्रेंच गेट्स का 27 वर्षो के वैवाहिक जीवन के बाद तलाक हुआ। बिल और मेलिंडा गेट्स दुनिया के सबसे बड़े निजी कल्याणकारी ट्रस्टों में से एक बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के सह संस्थापक हैं। सिएटल स्थित इस फाउंडेशन ने पिछले दो दशकों के दौरान वैश्विक स्वास्थ्य और अन्य कल्याणकारी कार्यों पर साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए हैं।

फाउंडेशन ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए खर्च किए करीब 13 हजार करोड़ रुपये

इस फाउंडेशन ने मलेरिया और पोलियो उन्मूलन के लिए चलाए जाने वाले कार्यक्रमों के लिए वित्तीय मदद की, पिछले साल कोरोना महामारी से निपटने के लिए भी बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन (Bill and Melinda Gates Foundation) ने 1.75 अरब डालर (करीब 13 हजार करोड़ रुपये) दिए थे।

ये भी पढ़ें

Facebook Inc. मेटावर्स बनाने के लिए 10,000 नियुक्तियां करेगा, 50 मिलियन निवेश की योजना

हिंद-प्रशांत में चार नौसेनाओं का मालाबार अभ्यास शुरू, America कर रहा है मेजबानी, संदेह की दृष्टि से देखता है China

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here