Bangladesh में अराजक तत्‍वों ने मचाया बवाल, 14 मदिरों में तोड़फोड़

Bangladesh: स्‍थानीय पुलिस का कहना है कि शनिवार रात और रविवार तड़के कई गांवों के मंदिरों में हमले हुए। ये देश की शांति को भंग करने का प्रयास है।मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

0
108
Bangladesh Temple Attack top news
Bangladesh Temple Attack top news

Bangladesh: भारत के पड़ोसी बांग्‍लादेश में बीते शनिवार की रात और रविवार के तड़के अराजक तत्‍वों ने जमकर बवाल काटा। अराजक तत्‍वों ने सुनियोजित और सिलसिलेवार तरीके से 14 मंदिरों में तोड़फोड़ की।जानकारी के अनुसार बांग्‍लादेश के उपजिला ठाकुरगांव में पूरी घटना को अंजाम दिया गया।
बलियाडांगी के हिंदू समुदाय के नेता और पूजा समारोह परिषद के महासचिव बिद्यनाथ बर्मन के अनुसार रात के अंधेरे में पूरी घटना को अंजाम दिया गया।इस दौरान कुछ मूर्तियां नष्‍ट कर दीं गईं, जबकि कुछ तालाब में फेंक दी गईं।

Bangladesh Temple Attack News
Bangladesh Temple Attack.

Bangladesh: शांति भंग करने का प्रयास- पुलिस

स्‍थानीय पुलिस का कहना है कि शनिवार रात और रविवार तड़के कई गांवों के मंदिरों में हमले हुए। ये देश की शांति को भंग करने का प्रयास है।मामले की जांच शुरू कर दी गई है। आरोपियों को जल्‍द की पकड़ लिया जाएगा।दोषियों को बख्‍शा नहीं जाएगा।दूसरी तरफ इस घटना से गुस्‍साए लोगों ने भी पुलिस से मामले की जांच कर जल्‍द कार्रवाई की जाने की मांग उठाई।

Bangladesh: पहले भी की जा चुकी है कई मंदिरों में तोड़फोड़

बांग्‍लादेश के मंदिरों में तोड़फोड़ की ये पहली घटना नहीं है। इससे पहले 17 मार्च 2022 को ढाका स्‍थित इस्‍कॉन राधाकांत मंदिर को नुकसान पहुंचाया गया। ये घटना होली के मौके पर हुई। जानकारी के अनुसार उस समय करीक 150 के आसपास चरमपंथियों ने मंदिर पर हमला कर दिया।दूसरी घटना 16 फरवरी को नोओखली शहर में हुई, यहां भी मंदिर को नुकसान पहुंचाया गया।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here