USA का बड़ा एक्‍शन, हवा में Chinese Spy Balloon को टुकड़े-टुकड़े कर गिराया

Chinese Spy Balloon: बीते बुधवार को अमेरिका के वेस्‍टर्न राज्‍य मोंटाना में चीन का स्‍पाई बैलून देखा गया था।इसके बाद पेंटागन में सनसनी मच गई। इस दौरान पता चला कि अमेरिका के एयर स्‍पेस में दुश्‍मन जासूसी कर रहा था।

0
96
Chinese Spy Balloon top news
Chinese Spy Balloon top news

Chinese Spy Balloon: चीन के स्‍पाई बैलून के खिलाफ अमेरिका ने बड़ा एक्‍शन लिया है।अब अमेरिका के आसमान में चीन का विशाल स्‍पाई बैलून टुकड़ों में टूटकर गिर गया है।अमेरिका वायुसेना ने त्‍वरित कार्रवाई करते हुए मिसाइल से इस जासूसी बैलून को मार गिराया है। इस पूरी कार्रवाई का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें साफतौर पर देखा जा सकता है कि कैसे पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया गया। जिनपिंग का जासूसी बैलून अटलांटिक महासागर में समा गया।

बीते बुधवार को अमेरिका के वेस्‍टर्न राज्‍य मोंटाना में चीन का स्‍पाई बैलून देखा गया था।इसके बाद पेंटागन में सनसनी मच गई। इस दौरान पता चला कि अमेरिका के एयर स्‍पेस में दुश्‍मन जासूसी कर रहा था। हालांकि उस दौरान एक्‍शन लेना मुश्‍किल था, क्‍योंकि स्‍पाई में भारी भरकम सेंसर और निगरान उपकरण थे। ऐसे में शूटडाउन किए जाने पर तबाही मच सकती थी। अमेरिका ने सही समय का इंतजार किया।

Chinese Spy Balloon news
Chinese Spy Balloon.

Chinese Spy Balloon: स्‍पाई बैलून के पुर्जे एकत्र कर रहा यूएस

Chinese Spy Balloon: चीन के स्‍पाई बैलून को अटलांटिक महासागर के ऊपर आने पर गिराए जाने के बाद अब यूएस इसके पुर्जे एकत्रित कर रहा है। ताकि सबूत जुटाकर चीन के खिलाफ एक्‍शन लिया जा सके। एफ-22 फाइटर जेट से दागी गई मिसाइल बैलून को गिराया गया था।

Chinese Spy Balloon: बेहद खतरनाक है एफ-22 फाइटर जेट

जानकारी के अनुसार यूएस का एफ-22 फाइटर जेट बेहद खतरनाक है।अपनी विनाशक क्षमता के लिए दुनिया भर में रैप्‍टर के नाम से फेमस है।जमीन से 58 हजार फीट की ऊंचाई पर रैप्‍टर का मिसाइल डोर खुलते ही एआईएम-9 साइडविंडर एयर टू एयर मिसाइल निकलती है। इसी ने लगभग 60 हजार फीट पर मंडराते चीनी स्‍पाई बैलून को मार गिराया।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here