Thai Navy Ship: थाईलैंड की खाड़ी में नौसेना का युद्धपोत डूबा, 75 जवान किए गए रेस्क्यू, 31 अब भी लापता

0
119
Thai Navy Ship: थाईलैंड की खाड़ी में नौसेना का युद्धपोत डूबा, 75 जवान हुए रेस्क्यू, 31 अब भी लापता
Thai Navy Ship: थाईलैंड की खाड़ी में नौसेना का युद्धपोत डूबा, 75 जवान हुए रेस्क्यू, 31 अब भी लापता

Thai Navy Ship: थाईलैंड की खाड़ी में रविवार शाम को एक बड़ा हादसा हो गया। दरअसल, इस खाड़ी में थाई नौसेना का एक युद्धपोत डूब गया जिसमें 100 से अधिक नौ सैनिक सवार थे। बताया जा रहा है अब तक इसमें से 75 सैनिकों को बचाया जा चुका है वहीं, लगभग 31 सैनिकों की तलाश जारी है। इन सैनिकों को पानी से निकालने के लिए सोमवार की सुबह हेलीकॉप्टर और जहाज तैनात किए गए हैं।

Thai Navy Ship: इलेक्ट्रिक सिस्टम की खराबी से हुआ हादसा

जिस समय यह हादसा हुआ उस समय युद्धपोत में 100 से अधिक नौसैनिक सवार थे। थाई नौसेना ने बताया कि अचानक देर रात को समुद्र में ऊंची लहरें उठने लगी थी जिसके कारण युद्धपोत लगभग 60 डिग्री तक झुक गया और इसमें पानी भर गया। इसके बाद पानी से जहाज पर लाइट चली गई और मुख्य इंजन बंद हो गया। फिलहाल, नौसैनिकों को रेस्क्यू करने के लिए मोबाइल पंपिंग मशीन के साथ तीन युद्धपोत (फ्रिगेट) और दो हेलीकॉप्टर भेजे हैं।

बताया जा रहा है जिस समय यह हादसा हुआ उस दौरान युद्धपोत प्रचुआप खीरी प्रांत में बंग सफन जिले के घाट से 32 किलोमीटर दूर समुद्र में गश्त लगा रहा था। बचाव के लिए एचटीएमएस एंगथोंग, एचटीएमएस भूमिबोल अदुल्यादेज, एचटीएमएस करबुरी और 2 हेलीकॉप्टर भेजे गए। घटना के समय की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है साथ ही रेस्क्यू के दौरान का वीडियो भी शेयर किया जा रहा है। बताया जा रहा है इसमें 3 लोग काफी जख्मी हो गए हैं। अब तक किसी के मौत की खबर सामने नहीं आई है।

आपको बता दें, इससमय थाईलैंड के उत्तरी और मध्य भाग में साल का सबसे ठंडा समय चल रहा है जिसके कारण हाल ही में काफी तेज आंधी और बाढ़ आई थी।

संबंधित खबरें:

Pakistan News: खैबर पख्तूनख्वा में बड़ा आतंकी हमला, 4 पुलिसकर्मी की मौत, कई घायल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here