कर्नाटक विधानसभा में सावरकर की तस्वीर लगाने पर बवाल; कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन, बीजेपी ने कहा-“तो क्या दाऊद की फोटो लगाएं”

0
153
Savarkar Row: कर्नाटक विधानसभा में सावरकर की तस्वीर से कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन, बीजेपी ने कहा,
Savarkar Row: कर्नाटक विधानसभा में सावरकर की तस्वीर से कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन, बीजेपी ने कहा, "तो क्या दाऊद की फोटो लगाएं"

Savarkar Row: कर्नाटक असेंबली हॉल में विनायक दामोदर सावरकर की तस्वीर लगाने को लेकर बवाल हो गया है। कांग्रेस का कहना है कि वीर सावरकर एक विवादास्पद व्यक्ति थे, इनकी तस्वीर विधानसभा से हटनी चाहिए। साथ ही कांग्रेस ने विपक्षी पार्टी पर तंज कसा कि इस फोटो को लगाकर भाजपा संसद की कार्रवाही को ठप्प करना चाहती हैं।

Savarkar Row: सावरकर पर कर्नाटक विधानसभा में हंगामा

बता दें कि आज सुबह कर्नाटक विधानसभा के असेंबली हॉल में विनायक दामोदर सावरकर की तस्वीर का अनावरण किया गया। इस तस्वीर के अनावरण का कांग्रेस के कई बड़े विधायक ने विरोध प्रदर्शन किया है। उन्होंने हाथ में जवाहरलाल नेहरू और बीआर अंबेडकर समेत कई बड़े नेताओं की तस्वीर हाथ में लेकर विरोध जताया है। इसके संबंध में कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर को पत्र भी लिखा गया है। इस पत्र में मांग की गई है कि असेंबली हॉल में वीडी सावरकर की जगह महर्षि वाल्मीकि, बसवन्ना, कनक दास, बीआर अंबेडकर, सरदार वल्लभभाई पटेल और अन्य महापुरुषों की तस्वीरें लगाई जाएं।

Savarkar Row: केंद्रीय मंत्री ने किया पलटवार

इस विरोध प्रदर्शन के बीच केन्द्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा, “सावरकर एक देशभक्त थे। इन्होंने अंडमान निकोबार के जेल में कई वर्ष बिताए हैं, कांग्रेस एक दिन भी नहीं रह सकती हैं।” साथ ही प्रह्लाद जोशी ने यह भी कहा कि अगर यहां पर सावरकर की तस्वीर नहीं रहेगी तो क्या दाऊद की फोटो रहेगी। उनकी समस्या तुष्टीकरण की राजनीति है जिसके कारण आज देश इस स्थिति में पहुंचा है।”

Savarkar Row: सिद्धारमैया ने जताया विरोध

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने कहा कि विधानसभा में वीडी सावरकर की तस्वीर नही लगनी चाहिए। इनका कर्नाटक से कोई रिश्ता नहीं है। इन्होंने कहा कि विधानसभा से तुरंत ही सावरकर की तस्वीर हटानी चाहिए। भाजपा पर हमलावर होते हुए कांग्रेस ने कहा है कि इस बार सत्र में भाजपा द्वारा किए गए भ्रष्टाचारों की पोल खुलने वाली है इसलिए इस तस्वीर को लगाकर मुद्दे को भटकाने की कोशिश की जा रही है। कर्नाटक विधानसभा स्पीकर विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने तस्वीर लगाए जाने पर चुप्पी साध रखी है।

संबंधित खबरें:

महाराष्ट्र-कर्नाटक के बीच गहराया सीमा विवाद, शरद पवार बोले, “अगले 24 घंटे में हालात नहीं सुधरे तो…”

Maharashtra और Karnataka के सीमा विवाद की क्या है कहानी? जानिए देश के किन अन्य राज्यों के बीच हैं ऐसे हालात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here