हरियाणा के खेल मंत्री Sandeep Singh ने दिया इस्तीफा, महिला कोच के साथ छेड़छाड़ का लगा था आरोप

आरोप पर क्या बोले खेल मंत्री?

0
133
Haryana Sports Minister:हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह
Haryana Sports Minister:हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह

Haryana Sports Minister: हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह पर महिला कोच के साथ छेड़छाड़ और यौन उत्पीड़न का आरोप लगने के बाद उन्होंने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। यह आरोप खुद महिला कोच ने ही लगाया है। वहीं, इस मामले में चंडीगढ़ के सेक्टर 26 पुलिस स्टेशन में खेल मंत्री संदीप सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पुलिस आगे की जांच में लग गई है। संदीप सिंह पूर्व हॉकी खिलाड़ी भी हैं। नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा ने मामले पर कहा, “संदीप ने इस्तीफा दे दिया है और अब निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।”

Haryana Sports Minister:हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह
Haryana Sports Minister:हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह

Haryana Sports Minister: डीजीपी ने गठित की जांच कमेटी


मिली जानकारी के अनुसार, प्रदेश के डीजीपी प्रशांत कुमार अग्रवाल ने मामले में एसआईटी गठित कर दी है। इसमें आईपीएस अधिकारी ममता सिंह और समर प्रताप सिंह के साथ एचसीपी राजकुमार कौशिक शामिल हैं। डीजीपी ने एसआईटी को महिला कोच के द्वारा खेल मंत्री पर लगाए गए आरोपों को गंभीरता से जांच करने के निर्देश दिए हैं। वहीं, मामले में चंडीगढ़ पुलिस के पीआरओ ने बताया कि खेल मंत्री संदीप सिंह के खिलाफ 31 दिसंबर को आईपीसी की धारा 354,354ए,354बी,342 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है।

प्रदेश के गृह मंत्री से मिली महिला कोच

खेल मंत्री संदीप सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराने के बाद महिला कोच ने अंबाला में गृह मंत्री अनिल विज से मुलाकात की। इस दौरान महिला कोच ने कहा “उन्होंने (संदीप सिंह) मुझे शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान किया। पहले तो मैंने उनसे बचने की कोशिश की लेकिन उन्होंने मुझे परेशान करना जारी रखा। मुझे उम्मीद है कि कार्रवाई की जाएगी।”

आरोप पर क्या बोले खेल मंत्री?
जानकारी के अनुसार, खेल मंत्री संदीप सिंह पर जूनियर महिला कोच ने आरोप लगाया है कि संदीप सिंह उन्हें सरकारी आवास पर बुलाकर यौन उत्पीड़न किए हैं। आरोप यह भी है कि संदीप सिंह ने महिला खिलाड़ियों से छेड़छाड़ भी की है। वहीं, इन आरोपों पर संदीप सिंह ने कहा है कि ये सभी बेबुनियाद हैं। उन्होंने बयान जारी करते हुए कहा है कि उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है। संदीप सिंह ने कहा “एक जूनियर कोच ने मुझ पर झूठे आरोप लगाए हैं। मेरे खिलाफ साजिश रची जा रही है। मैंने तो उस महिला कोच से कभी मुलाकात भी नहीं की है। उनकी तरफ से जो प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई, वो भी आईएनएलडी के ऑफिस से हुई।”

यह भी पढ़ेंः

मंदिरों और धार्मिक स्‍थलों में New Year 2023 के आगाज पर लोगों की भीड़, परिवार के लिए सुख, समृद्धि की कामना

नए साल 2023 के आगाज पर महंगाई का झटका, LPG Commercial Gas सिलेंडर के दाम बढ़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here