नए साल 2023 के आगाज पर महंगाई का झटका, LPG Commercial Gas सिलेंडर के दाम बढ़े

LPG Commercial Gas 1 जनवरी 2023 की शुरुआत के साथ ही कमर्शियल गैस सिलेंडर के भाव में इजाफा हुआ है। जबकि दूसरी तरफ घरेलू गैस के दाम अभी स्थिर हैं।इसका असर रेस्‍टोरेंट और होटल आदि में खाना खाने पर पड़ेगा।

0
152
LPG Commercial Cylinder Price Hike News update
LPG Commercial Cylinder Price

LPG Commercial Gas: नए साल 2023 की शुरुआत के साथ लोगों को महंगाई का झटका लगा है। सरकारी तेल कंपनियों ने 1 जनवरी 2023 को गैस सिलेंडर के नए भाव जारी कर दिए।कमर्शियल गैस सिलेंडर के भव में 25 रुपये की बढ़ोतरी देखने को मिली।हालांकि घरेलू गैस सिलेंउर अभी पुराने रेट पर ही मिल रहे हैं।

LPG Commercial Gas: कमर्शियल सिलेंडर के दाम बढ़े

1 जनवरी 2023 की शुरुआत के साथ ही कमर्शियल गैस सिलेंडर के भाव में इजाफा हुआ है। जबकि दूसरी तरफ घरेलू गैस के दाम अभी स्थिर हैं।इसका असर रेस्‍टोरेंट और होटल आदि में खाना खाने पर पड़ेगा।नई दरें आज यानी रविवार से लागू होने पर अब बाहर खाना खाना महंगा होगा।

LPG Commercial Gas: महानगरों में कमर्शियल सिलेंडर के दाम

  • दिल्ली – 1769 रुपये प्रति सिलेंडर
  • मुंबई – 1721 रुपये प्रति सिलेंडर
  • कोलकाता – 1870 रुपये प्रति सिलेंडर
  • चेन्नई – 1917 रुपये प्रति सिलेंडर

LPG Commercial Gas: घरेलू गैस सिलेंडर के भाव स्थिर

आपको बता दें कि देश में घरेलू गैस सिलेंडर के भाव में लंबे समय से कोई बदलाव नहीं किया गया है। आखिरी बार बदलाव 6 जुलाई 2022 को किया गया था, जब तेल कंपनियों ने घरेलू सिलेंडर के दाम में 50 रुपये की बढ़ोतरी की थी। वहीं पिछले एक साल की बात की जाए तो घरेलू सिलेंडर की कीमत में कुल 153.5 रुपये की बढ़त दर्ज की गई है। साल 2022 में घरेलू एलपीजी के प्राइस में चार बार बदलाव हुआ है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here