मंदिरों और धार्मिक स्‍थलों में New Year 2023 के आगाज पर लोगों की भीड़, परिवार के लिए सुख, समृद्धि की कामना

New Year 2023 : दिल्‍ली के लोदी रोड स्थित साईं बाबा मंदिर, कनॉट प्‍लेस स्थित हनुमान मंदिर, गुरुद्वारा बंगला साहिब, झंडेवालान मंदिर में भक्‍तों की कतारें लगी रहीं।

0
97
New Year 2023 Puja news
New Year 2023

New Year 2023 : दिल्‍ली-एनसीआर के मंदिरों में नववर्ष 2023 के मौके पर धार्मिक स्‍थलों पर लोगों को भीड़ उमड़ी।दिल्‍ली के लोदी रोड स्थित साईं बाबा मंदिर, कनॉट प्‍लेस स्थित हनुमान मंदिर, गुरुद्वारा बंगला साहिब, झंडेवालान मंदिर में भक्‍तों की कतारें लगी रहीं।सभी ने भगवान के दर्शन कर अपने और अपने परिवार के लिए मंगलकामना की। इस मौके पर बड़ी संख्‍या में लोगों ने भजन-कीर्तन में भाग लिया। इस दौरान मंदिरों में प्रशासन की ओर से विशेष व्‍यवस्‍था भी की गई थी।

New Year 2023 temple news.
New Year 2023 .

New Year 2023 : महाकालेश्वर मंदिर में भस्‍मारती

देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक एमपी के उज्जैन में मौजूद महाकालेश्वर मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे।नए साल के पहले दिन रविवार को महाकाल मंदिर में बाबा की भस्मारती की गई।भस्मारती में शामिल होने के लिए कई राज्यों से लोग महाकाल मंदिर पहुंचे।जानकारी के अनुसार रविवार सुबह 4 बजे बाबा महाकालेश्वर मंदिर के पट खोले गए। जिसके बाद पंडे-पुजारियों ने बाबा महाकाल का गर्म जल से अभिषेक पूजन किया।इसके बाद दूध, दही, पंचामृत, द्रव्य प्रदार्थ, फलों के रस और भांग से बाबा महाकाल का अभिषेक किया गया।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here