Home Tags India Women Team

Tag: India Women Team

India Women’s Team के मुख्य कोच Ramesh Powar का कार्यकाल हुआ...

0
India Women's Team के मुख्य कोच Ramesh Powar का अनुबंध आईसीसी वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम के बाहर होते ही खत्म हो गई। बीसीसीआई के अनुसार उन्हें फिर से इस पद के लिए आवेदन करना पड़ेगा। इस बार भारतीय महिला टीम सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच सकी। एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण देश के क्रिकेटरों की अगली पीढ़ी को तैयार करने में सक्रिय रूप से हिस्सा ले रहे हैं। ऐसे में महिला क्रिकेट में बड़े बदलाव देखें जा सकते हैं।

ICC Women’s World Cup 2022 के लिए भारतीय महिला टीम का...

0
ICC Women's World Cup 2022 में रविवार को भारतीय महिला टीम के लिए करो या मरो का मुकाबला होगा। 27 मार्च को भारतीय टीम साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी। ये मुकाबला अगर भारतीय महिला टीम जीत जाती है तो वो सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएगी। अगर इस मुकाबले में भारतीय टीम तो सफर समाप्त हो जाएगा। क्योंकि भारतीय टीम की रनरेट भी उतना अच्छा नहीं है।

ICC Women’s World Cup 2022 में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को...

0
ICC Women's World Cup 2022 का 22वां मुकाबला में भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश को 110 रनों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद को उम्मीद कायम रखा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 7 विकेट खोकर 229 रन बनाए। जिसमें सबसे ज्यादा यास्तिका भाटिका ने 50 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम सभी विकेट 119 रन ही बना सकी।

IND W vs PAK W: भारतीय महिला टीम के बल्लेबाजों ने...

0
IND W vs PAK W: ICC Women World Cup 2022 में भारत ने अपने पहले मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 244 रन बनाए। इस मैच में भारतीय टीम ने सातवें विकेट के लिए बड़ी साझेदारी की। पूजा वस्त्राकर और स्नेह राणा ने मिलकर सातवें विकेट के लिए 122 रनों की साझेदारी की। एक समय टीम 114 रनों पर 6 बल्लेबाजों को गंवा चुकी थी। उसके बाद दोनों ने मिलकर शानदार बल्लेबाजी की और पाकिस्तान को 245 रनों का लक्ष्य दिया।

BCCI ने भारतीय महिला टीम का सालाना कॉन्ट्रैक्ट किया जारी, दीप्ति...

0
BCCI ने भारतीय महिला टीम की सालाना कॉन्ट्रैक्ट की घोषणा कर दी है। पुरुष क्रिकेटरों के अलावा महिला क्रिकेटरों की भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी कर दी गई है। सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़ को फायदा हु आ है। दोनों खिलाड़ी अब ग्रुप ए में शामिल हो गई हैं। इस लिस्ट में हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और पूनम यादव पहले से ही मौजूद हैं। लिस्ट ए में शामिल महिला खिलाड़ियों को सालाना केवल 50 लाख रुपये ही मिलते हैं।

Indian Womens Team वर्ल्ड कप से पहले रंग में लौटी, मंधाना...

0
Indian Womens Team इस समय Women’s World Cup 2022 की तैयारी में जुटे हुए हैं। वर्ल्ड कप से पहले भारतीय महिला टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन वर्ल्ड कप आने से कुछ दिन पहले भारतीय महिला टीम अपनी रंग में लौटती हुई दिखाई दे रही है। वर्ल्ड कप के अभ्यास मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 2 रनों से हराकर और दूसरे वार्म अप मैच में वेस्टइंडीज को 81 रनों से हराया। वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया।

Women’s World Cup 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलेंगी Smriti...

0
Women’s World Cup 2022 से पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने उस समय राहत की सांस ली जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले अभ्यास मैच में सिर पर गेंद लगने के बावजूद स्मृति मंधाना को फिट घोषित कर दिया गया था। पहले मैच में शबनीम इस्माइल की बाउंसर सिर में लगने के बाद मंधाना को रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा था। भारत ने यह मुकाबला दो रन से जीता था।

Women’s World Cup 2022 से पहले Smriti Mandhana हुई चोटिल, बाउंसर...

0
Women’s World Cup 2022 से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में भारतीय महिला टीम की स्टार बल्लेबाज Smriti Mandhana को सिर पर चोट लग गई है। हालांकि खबर ये रही की उन्हें कनकशन की जरूरत नहीं पड़ी और डॉक्टरों ने फिट घोषित कर दिया। सिर पर चोट लगने के बाद मंधाना को मैदान छोड़ना पड़ा। महिला वर्ल्ड कप की शुरुआत 4 मार्च से न्यूजीलैंड में होना है। भारत को अपना पहला मैच 6 मार्च को पाकिस्तान के साथ खेलना है।

India Women ने अंतिम वनडे मुकाबले को 6 विकेट से जीता,...

0
India Women और New Zealand Women के बीच खेले गए पांचवें और आखिरी मुकाबले में भारतीय महिला टीम इस दौरे पर एक मैच जीतने में सफल रही। पांचवां वनडे में भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड महिला टीम को 6 विकेट से हरा दिया। न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की वनडे सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट खोकर 251 रन बनाए। जवाब में भारतीय महिला टीम ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया और मुकाबले को 6 विकटों से जीत लिया।

New Zealand Women ने जीता लगातार चौथा मुकाबला, India Womens को...

0
India Women और New Zealand Women के बीच खेले गए चौथे वनडे मुकाबले में बारिश के कारण 20-20 ओवर का मैच खेला गया। भारत का ये दौरा अभी तक सही नहीं गुजरा है। इस मुकाबले में भारतीय टीम को 63 रनों से हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड के दौरे पर भारतीय महिला टीम की लगातार पांचवी हार है। भारतीय टीम ने चार वनडे मैचों से पहले एक टी20 मैच में हार चुकी है।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!