India Women’s Team के मुख्य कोच Ramesh Powar का कार्यकाल हुआ खत्म, वीवीएस लक्ष्मण निभा सकते हैं बड़ी जिम्मेदारी

0
237

India Women’s Team के मुख्य कोच Ramesh Powar का अनुबंध आईसीसी वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम के बाहर होते ही खत्म हो गई। बीसीसीआई के अनुसार उन्हें फिर से इस पद के लिए आवेदन करना पड़ेगा। इस बार भारतीय महिला टीम सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच सकी। एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण देश के क्रिकेटरों की अगली पीढ़ी को तैयार करने में सक्रिय रूप से हिस्सा ले रहे हैं। ऐसे में महिला क्रिकेट में बड़े बदलाव देखें जा सकते हैं।

India Women’s Team को फिर से मिलेगा नया कोच

रमेश पवार ने डब्ल्यूवी रमन की जगह ली थी, जिन्होंने 2022 में टीम को टी20 विश्व कप के फाइनल तक पहुंचाया था। बीसीसीआई के सूत्र ने पीटीआई से कहा कि पवार का अनुबंध विश्व कप तक था। अनुबंध बढ़ाने का कोई प्राावधान नहीं है। इसलिए पूरी प्रकिया आवेदन करने और साक्षात्कार से शुरु होगी। पवार निश्चित रूप से फिर से आवेदन भर सकते रहैं और सीएसी संविधान के अनुसार इस पर फैसला करेगी।

India women's team
India women’s team

टीम के साथ अच्छे प्रदर्शन के बाद रमन को दूसरा कार्यकाल नहीं दिया गया था और पवार को वापस लाया गया था, जबकि कप्तान मिताली राज और उनके मतभेद भी रहे हैं। सूत्र ने कहा कि सीएसी फैसला करती है और अगर उन्हें लगा कि रमेश पवार पूर्व कोच रमन से बेहतर होंगे तो यह उनका फैसला था। बोर्ड इसमें हस्तक्षेप नहीं कर सकता है।

रमेश पवार के कार्यकाल में को लगभग हर सीरीज में हार मिली है और महिला विश्व कप से बाहर हो गई। अगले साल अंडर-19 महिला विश्व कप खेला जाना है तो बीसीसीआई खिलाड़ियों की अगली पीढ़ी तैयार करना चाहता है, जिसमें लक्ष्मण लंबे समय में सफलता के लिए एक मॉडल तैयार करने में बड़ी भूमिका निभा रहे हैं।

INDIAN TEAM e1648371133873

सबसे बड़ी चिंता अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी की जगह लेने वाले खिलाड़ी को ढूंढने की है। सूत्र ने कहा बोर्ड के सामने यह भी समस्या है। उम्मीद करते हैं कि महिलाओं की इंडियन प्रीमियर भविष्य के लिए प्रतिभाओं को तराशने में मदद करेगी। लक्ष्मण और पुरूष टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से आगे बढ़ने के लिए सलाह लिए जाने की उम्मीद है।

Indian Womens Team वर्ल्ड कप से पहले रंग में लौटी, मंधाना की शानदार बल्लेबाजी जारी, अभ्यास मैच में वेस्टइंडीज को 81 रनों से हराया

Indian Womens Team ने Australia Womens Team को 2 विकेटों से हराकर 26 रिकॉर्ड जीत के विजय रथ को रोका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here