दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर देशभर में बहस हो रही है लेकिन कोई इसके उपायों पर बात करता नजर नहीं आ रहा है। ऐसे में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए लोगों से अपील की है। कोहली ने कहा है कि प्रदूषण के खिलाफ मैच जीतने के लिए हम सभी को साथ आना चाहिए।  

कोहली ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में कोहली ने दिल्ली वालों से अपील की है कि वे सार्वजनिक वाहनों का इस्‍तेमाल करें ताकि उससे प्रदूषण पर रोकथाम की जा सके। उन्होंने इस वीडियो को हैशटैग मुझे फर्क पड़ता हैके साथ शेयर किया।

कोहली ने इस वीडियो में कहा है कि आप सभी जानते हैं कि दिल्‍ली में प्रदूषण का क्‍या हाल है। मैं आप सब से कहना चाहता हूं कि आज सब लोग दिल्‍ली के प्रदूषण पर बात कर रहे हैं और बहस कर रहे हैं, लेकिन किसी ने इससे निपटने के लिए हमें क्‍या करना चाहिए इसके बारे में सोचा है। उन्‍होंने कहा कि अगर हमें प्रदूषण के खिलाफ मैच जीतना है तो सबको साथ मिलकर खेलना होगा क्‍योंकि प्रदूषण को कम करना हम सब की जिम्‍मेदारी है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आगे कहा कि मैं लोगों से आग्रह करता हूं कि जितना हो सके कार शेयरिंग करें। उन्‍होंने लोगों से आग्रह किया कि हो सके तो बस, मेट्रो और कैब का इस्‍तेमाल करें। अगर आप हफ्ते में एक दिन भी ऐसा करते हैं तो इससे काफी फर्क पड़ेगा, क्‍योंकि हर छोटे एक्‍शन से भी फर्क पड़ता है। इस तरह से हम प्रदूषण को रोकने में सफल हो सकेंगे।

#Delhi, we need to talk! #MujheFarakPadtaHai

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here