Vijay Hazare Trophy में तमिलनाडु ने रचा इतिहास, 50 ओवर में बनाए 506 रन, इस बल्लेबाज ने खेली 277 रनों की आतिशी पारी

बल्लेबाज नारायण जगदीशन और सुदर्शन के बीच 416 रनों की पार्टनरशिप भी हुई।

0
225
Vijay Hazare Trophy: बल्लेबाज नारायण जगदीशन
Vijay Hazare Trophy: बल्लेबाज नारायण जगदीशन

Vijay Hazare Trophy में सोमवार को एक नया कीर्तिमान स्थापित किया गया। यह कारनामा तमिलनाडु की टीम ने किया। इस टीम के खिलाड़ियों ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 50 ओवर में 506 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया, जो लिस्ट-ए क्रिकेट में विश्व रिकॉर्ड हो गया है। वहीं, इस मुकाबले में शानदार और ऐतिहासिक 416 रनों की पार्टनरशिप भी हुई। तमिलनाडु के इस नए कीर्तिमान ने क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बना दिया है।

Vijay Hazare Trophy: बल्लेबाज नारायण जगदीशन
Vijay Hazare Trophy: बल्लेबाज नारायण जगदीशन

Vijay Hazare Trophy: बल्लेबाज जगदीशन ने खेली ऐतिहासिक पारी

दरअसल, सोमवार को बेंगलुरु में विजय हजारे ट्रॉफी के तहत तमिलनाडु और अरुणाचल प्रदेश के बीच मुकाबला था। तमिलनाडु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 506 रन बना डाले, जो कि इतिहास रच दिया है। तमिलनाडु ने यह स्कोर मात्र 2 विकेट खोकर बनाया है। वहीं, इस मैच में तमिलनाडु के बल्लेबाज नारायण जगदीशन ने 141 गेंदों में 277 रनों की ऐतिहासिक पारी खेल डाली। अपने इस पारी में जगदीशन ने 25 चौके और 15 छक्के लगाए। लगभग 200 के स्ट्राइक रेट से 277 रनों की उनकी पारी विश्व रिकॉर्ड साबित हुई।

Vijay Hazare Trophy
Vijay Hazare Trophy

इस मैच में तमिलनाडु के बल्लेबाजों ने एक और रिकॉर्ड बना डाले। बल्लेबाज नारायण जगदीशन और सुदर्शन के बीच 416 रनों की पार्टनरशिप भी हुई। यह पार्टनरशिप लिस्ट-ए में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप रही।

तमिलनाडु की क्रिकेट टीम ने बनाया विश्व रिकॉर्ड
सोमवार को तमिलनाडु के बल्लेबाजों ने 2 विकेट खोकर 50 ओवर में अपनी टीम के लिए 506 रन बनाए। यह स्कोर लिस्ट-ए क्रिकेट में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है। बता दें कि इससे पहले सबसे अधिक रनों का रिकॉर्ड इंग्लैंड के पास था। उसने इसी साल नीदरलैंड के खिलाफ 50 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 498 रन बनाए थे। यह मैच 17 जून 2022 को हुआ था।

यह भी पढ़ेंः

Bitcoin में सुस्ती, जानें Ethereum समेत अन्य करेंसी का मार्केट अपडेट

एक्ट्रेस एंड्रिला शर्मा का 24 साल की उम्र में निधन, लंबे समय से थीं बीमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here